अजय गुप्ता,कोरिया. मनेन्द्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की बत्तर हालत देखकर किसी का भी दिल पसीज जायेगा. लेकिन इन मरीजों को देख सिर्फ अस्पताल के डॉक्टर और स्टॉफ का ही दिल नहीं पसीजता है. अस्पताल का आलम यह है कि मरीजों को भरी बरसात में वार्ड के बाहर ठंडी जमीन पर छोड़ दिया जाता है, इतना ही नहीं इन मरीजों पर मक्खियां भिनभिनाती रहती है. जिन्हें हटाने वाला कोई नहीं होता है.

अस्पताल में व्याप्त इन अव्यवस्था की पोल तब खुली जब मनेन्द्रगढ़ के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल अस्पताल का औचक निरिक्षण करने पहुंचे. इस दौरान बिहारी को एक मरीज अस्पताल में वार्ड के बाहर जमीन पर तड़पता दिखा. जानकारी लेने पर पता चला कि यह मरीज पिछले दो दिनों से इसी हालत में ठंडी जमीन पर पड़ा हुआ है. उस पर मख्खिया भिनभिना रही है. लेकिन उसका उचित उपचार और देखरेख करने वाला कोई नहीं है.

मरीज की यह हालत देख विधायक श्याम बिहारी का गुस्सा अस्पताल प्रबंधन पर फूट पड़ा. उन्होंने कहा कि आप में ‘सेवा भाव खत्म हो गया है, आप सिर्फ तनख्वाह खाते हो’. उन्होंने तत्काल मरीज को वार्ड में शिफ्ट करते हुए उचित उपचार कराने के लिए अस्पताल प्रबंधन को कहा है. साथ ही इस मरीज की देखभाल के लिए वार्डबॉय या फिर कोई और व्यवथा करने को कहा है. जिससे मरीज पर मख्खियां न भिनभिना सके और उसका उचित उपचार किया जा सके.

देखिये वीडियो —

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Pi1i06boT1Q[/embedyt]