चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग.स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यायल के कार्यक्रम में शिरकत करने आज उच्च शिक्षामंत्री प्रेमप्रकाश पांडे पहुंचे. जहां उन्होंने कौशल विकास एवं अनौपचारिक शिक्षा केन्द्र का उदघाटन किया. प्रेमप्रकाश पांडे सेक्टर 8 स्थित विश्विद्यालय के पुरानी बिल्डिंग में जब आये तो उन्होंने शासकीय योजना के तहत हितग्राहियों को दी जाने वाली ई रिक्शा का उद्घाटन करते ही उसे चलाने की इच्छा जताई.

फिर क्या था छात्रा ने सवारी की सीट पर पीछे बैठकर उच्च शिक्षामंत्री की ड्राइविंग का आनंद लिया. उसके बाद मंत्री ने कौशल विकास के केंद्र का उद्घाटन करते हुए बताया कि आने वाले दिनों में यह केंद्र उन बेरोजगार युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा जो रोजगार की तलाश में भटकते हैं.

इस केंद्र में विश्व विद्यालय की संबद्धता के माध्यम से कई तरह के शार्ट टर्म कोर्सेस कराए जाएंगे. जो रोजगार के विभिन्न सेक्टर से जुड़े होंगे. वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति एम के वर्मा की माने तो अभी 15 से 17 कोर्स का चयन किया गया है. वहीं हर सप्ताह में 200 से 800 छात्रों के कौशल प्रशिक्षण का लक्ष्य रखा गया है. विश्वविद्यालय की यह पहल आने वाले दिनों में एक कौशल उन्यन के क्षेत्र में बड़ी भूमिका अदा करती दिखाई दे सकती है.