भूपेन्द्र भदौरिया, ग्वालियर। जिले में दिल दहलाने वाला एक मामला सामने आया है जहां एक मां ने साढ़े तीन साल के बच्चे को दूसरी मंजिल से फेंक दिया। अपराध का खुलासा भी महिला के पति ने किया है जो खुद पुलिस का जवान है। पुलिसकर्मी पति की शिकायत पर आरोपी मां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल आरोपी मां को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है।

थाटीपुर थाना क्षेत्र की तारा माई कॉलोनी में रहने वाले पुलिस जवान ध्यान सिंह राठौर सीएसपी कार्यालय में पदस्थ हैं. 28 अप्रैल की रात ध्यान सिंह के साढ़े 3 साल के बेटे जतिन की छत से गिरने से मौत हो गई थी. उस वक्त संभावना व्यक्त की गई कि छत से पैर से चलने के कारण बच्चा नीचे गिर गया होगा. कुछ समय बीत जाने के बाद ध्यान सिंह की पत्नी रात में सोते हुए घबरा जाती थी. एक अजीब सा डर उसे सता रहा था. आखिर उसने अपने पुलिसकर्मी पति को बताया कि उसने ही अपने बच्चे को छत से धक्का देकर मारा है. ध्यान सिंह ने पत्नी की पूरी बात अपने मोबाइल में रिकॉर्ड की और थाना थाटीपुर पहुंचकर घटनाक्रम बताया.

बड़ी खबरः सोशल मीडिया के जमाने में बच्चे 14 साल में हो रहे जवान, हाईकोर्ट ने रेप केस की सुनवाई में कहा- सहमति से संबंध बनाने की आयु 18 से घटकर 16 वर्ष हो

दरअसल ध्यान सिंह के मकान में एक दुकान भी है जिसे उसकी पत्नी बंद कराना चाहती थी. दुकान बंद कराने के लिए उसने अपने बच्चे को छत से धक्का दे दिया था. थाना थाटीपुर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और ठोस सबूत जुटाने के लिए आज पुलिस घटनास्थल का निरीक्षण करेगी. क्योंकि ना तो पुलिस को बॉडी मिली है ना ही पोस्टमार्टम हुआ है। ऐसे में सबूत इकट्ठे करना पुलिस के लिए चुनौती है। सबूत के तौर पर आरोपी महिला का मोबाइल में रिकॉर्ड किया हुआ बयान है।

MP Gwalior News: चंबल में दिग्गजों का डेरा, शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का आगमन, हिंदू महासभा ने खून से लिखा पत्र, शिवपुरी में मधुमक्खियों के झुंड का हमला, चार गंभीर

एक अन्य मामले में दो पक्षों में पुराने विवाद को लेकर गोली चली है। आरोपी चाचा भतीजों ने महिला को गोली मार दी। महिला लीला बाथम की गोली लगने से मौके पर मौत हो गई। घर के बाहर चबूतरा बनाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था।पुलिस ने मृतक लीला बाथम के शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया है। घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है एक अन्य आरोपी अब भी फरार है। ग्वालियर जिले के मोहना थाना क्षेत्र के शिवहरे कॉलोनी की घटना है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus