बाराबंकी. सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव शुक्रवार को बाराबंकी में स्थापित हुए शिक्षाविद्द डॉ. एसपी सिंह के लखनऊ पब्लिक स्कूल की नई शाखा का उद्घाटन करने पहुंचे और उन्होने विद्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया. मौसम खराब होने के वजह से सपा अध्यक्ष निर्धारित समय से एक घंटे बिलम्ब से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.

उन्होने सबसे पहले विद्यालय परिसर महाभारत कालीन पारिजात का पौधा लगाया जो हमेशा यादगार होगा. उसके बाद पूर्व सीएम अखिलेश ने विद्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया फिर विद्यालय मे बनाए गए तरणताल का फीता काटकर उद्घाटन किया. उसके विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों को अपनी आंखों से देखा और बच्चों के बीच जाकर उनका उत्साहवर्धन किया.

इसे भी पढ़ें – Akhilesh Yadav Birthday: सपा कार्यालय के बाहर लगे अखिलेश यादव के ‘भावी पीएम’ वाले पोस्टर

वहीं विद्यालय मे बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गरीब महिलाओ साड़ी अपने जन्मदिवस के अवसर पर भेंट की. वहीं विद्यालय के छात्रों के द्वारा की गई प्रस्तुति को देखकर अखिलेश का मनमोह लिया और जिसके बाद अखिलेश यादव भी तालियां बजाने से नहीं चुके और जमकर तालियां बजाई. लखनऊ पब्लिक ग्रुप की चेयर पर्सन पूर्व विधान परिषद सदस्य कांति सिंह ने अपने सम्बोधन के दौरान सपा अध्यक्ष का शुक्रिया अदा करने से नहीं चूकी और उनको धन्यवाद देते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि विद्यालय का उद्घाटन करने के लिए पूर्व सीएम अखिलेश यादव स्वयं पहुंचे है और अखिलेश यादव विद्यालय के कई कार्यक्रमों में पहले भी आ चुके है. इसलिए इनका लखनऊ पब्लिक ग्रुप की तरफ से हार्दिक स्वागत है.

इसे भी पढ़ें – अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- आज प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है

वही कांति से पति पूर्व एमएलसी डॉ. एसपी सिंह ने भी सपा अध्यक्ष का आभार जताया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 मे अखिलेश यादव हमारे विद्यालय की दो छात्राओं का चेक देकर सम्मान किया था. इस बीच सपा कार्यकर्ताओं में खासा जोश देखने को मिला. सभी अखिलेश यादव की जय-जयकार की और उनको वर्ष 2024 मे तन-मन-धन से जीतकर केंद्र मे सरकार बनवाने का वादा किया. वहीं विद्यालय के ऑडिटोरियम में बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा के प्रति कटिबद्ध थी. सभी को शिक्षित करना हमारा लक्ष्य था, लेकिन वर्तमान मे जो हो रहा उसकी जिम्मेदार वर्तमान की डबल इंजन की सरकार है, जो निंदनीय है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक