रायपुर. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ चरणदास महंत ने कोरिया नरेश रामचंद्र सिंहदेव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि रामचंद्र सिंह देव ना सिर्फ एक कुशल व्यक्तित्व के धनी थे बल्कि एक सफल राजनीतिज्ञ, अर्थ-शास्त्री, लेखक, फोटोग्राफर भी थे. वे सत्यजीत रे के साथ 2 सालों तक लघु फ़िल्म निर्माण का काम करने वाले अद्भुत प्रतिभा के धनी माने जाने वाले उनके चहेते  व्यक्तियों में से एक थे.

अर्थ-शास्त्र की निपुणता और कुशलता के कारण वह छत्तीसगढ़ के प्रथम वित्त मंत्री बने और कांग्रेस की सरकार में अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया. राजनीति में भी उन्होंने जाति धर्म अमीरी गरीबी को परे रखते हुए सबको गले लगाया और सफल राजनीति की एक मिसाल पेश की.

यह भी पढ़ें :राजनीति के अपराजेय योद्धा रामचंद्र हमारे बीच नहीं है,लेकिन क्या आप जानते हैं उनके बार में ये खासे बातें, पढ़िए इस खास रिपोर्ट में…

महंत ने नम आंखों और हृदय से कहा कि “मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और वह हमेशा मेरे लिए एक आदर्श की तरह रहेंगे और इसीलिए रामचंद्र सिंह देव जैसे लोग हमेशा दिलों में जिंदा रहते हुए अमर हो जाते हैं.

बता दें कि अविभाजित मध्यप्रदेश से अलग होने के बाद बने छत्तीसगढ़ राज्य के पहले वित्त मंत्री रामचंद्र सिंहदेव का 88 वर्ष की उम्र में कल देर रात निधन हो गया. बता दें कि कोरिया नरेश और कोरिया कुमार के नाम से पहचाने जाने वाले सिंहदेव ने रात  1.30 बजे अंतिम सांसें ली.