इमरान खान पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वे दुनिया के शायद पहले क्रिकेटर होंगे जो अपने देश की कमान संभालने जा रहे हैं. इमरान खान एक क्रिकेटर के तौर पर पाकिसतान के ऑल टाइम ग्रेट खिलाड़ी और कप्तान माने जाते हैं. लेकिन सियासत के मैदान पर उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. 1996 में सियासी पार्टी बनाने के बाद से लगातार उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. कई बार लगा कि लगातार हार और पारिवारिक जीवन में आ रहे उतार चढ़ाव के बीच इमरान कहीं टूट न जाएं, लेकिन उन्होंने सियासत के मैदान पर भी उसी जीवटता का परिचय दिया जिसके लिए वे एक क्रिकेटर के तौर पर पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. उनकी इस जीत पर उनके साथी क्रिकेटर्स का बयान कुछ इस तरह रहा.

पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनिस ट्विटर पर लिखते हैं – एक महान नेता द्वारा दिया गया ये खास भाषण है. बहुत साधारण, बेहद ईमानदार आपके शिष्य होने पर मुझे गर्व है. बधाई हो कप्तान

पूर्व क्रिकेटर रमिज राजा- इमरान खान से बड़ा और बेहतर नेता कौन हो सकता है. इमरान पूरी दुनिया में सुपरस्टार की हैसियत रखते हैं. उनके प्रधानमंत्री बनने पर हमें गर्व है.

शोएब अख्तर – ने ये वीडियो शेयर कर इमरान खान को बधाई दी है, और इसे 22 साल के संघर्ष का नतीजा बताया है.

शाहीद अफरीदी- इस जीत के लिए इमरान खान को बहुत बहुत बधाई, ये 22 साल के संघर्ष का नतीजा है. विपक्ष और मीडिया से गुजारिश है कि इस नतीजे को स्वीकार किया जाए.