संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा (Vidisha) जिला मुख्यालय के परिवार परामर्श केंद्र में अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक पत्नी ने अपने पति से तलाक (Divorce) लेने की गुहार लगाई है। पत्नी ने पति पर अजीबोगरीब आरोप लगाते हुए कहा कि “मेरा पति नहाता नहीं है और इसलिए मुझे तलाक चाहिए”। परिवार परामर्श केंद्र के अधिकारियों ने पत्नी-पति को समझाया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्हें काकूनी सलाह दी गई।

विदिशा परिवार परामर्श केंद्र में पहुंची महिला ने कहा कि मेरे पति शराब पीते हैं, उनके मुंह से शराब की दुर्गंध आती है। पति से जब नहाने काे बोलो तो पति नहाता नही हैं। मैं परेशान होकर अब अपने पति से तलाक लेना चाहती हूं। अधिकारियों ने दोनों की बात सुनी। पति की ओर से भी कहा गया कि मैं शराब छोड़ने की कोशिश करूंगा, लेकिन महिला मानने को तैयार नहीं हुई।

MP की शान मनरेगा मजदूर: बतसिया यदुवंशी को मिला सम्मान, लाल किला पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में होंगी विशिष्ट अतिथि, जाने क्यों

शादी को हो गए 8 साल

आखिर में दोनों की यह सहमति बनी कि जब तक तलाक नहीं होता है। तब तक पति को भरण पोषण की राशि देनी पड़ेगी। जिससे पत्नी अपना खर्च चला सके। तलाक का मामला अब कोर्ट में पहुंचेगा। वहीं से तलाक पर निर्णय होगा। पत्नी ने कहा कि शादी को आठ साल हो गए हैं और मेरा एक बेटा भी है। पति की करीब आठ साल से यही हरकते हैं। पति को सुधरने के कई मौके दिए। लेकिन जब पति सुधरना ही नहीं चाहता है तो तलाक लेने का फैसला किया।

लुटेरी दुल्हन: शादी के लिए पहुंचे थे कोर्ट, पैसा हाथ में आते ही दुल्हन हो गई फरार 

शराब के नशे में करता है मारपीट

कोतवाली स्थित परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर मदनकिशोर शर्मा ने बताया कि आठ साल पहले दोनों का विवाह हुआ था। पति की हरकतों से पत्नी परेशान है और इसलिए तलाक चाहती है। महिला ने कहा है कि न तो मेरा पति नहाता है और न ही शराब छोड़ने को तैयार है। शराब के नशे में वह उसके साथ मारपीट भी करता है। जिससे वह तंग आ चुकी है। महिला पिछले करीब एक साल से मायके के पास ही किराए के मकान में अपने बेटे के साथ अकेली रह रही है। अब महिला ने केंद्र में आकर तलाक के लिए आवेदन दिया है।

गदर-2 का ऐसा क्रेज ! रीवा से लापता हुईं 3 नाबालिग छात्राएं, शहडोल के थिएटर में मूवी देखते मिलीं

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus