शानदार बल्लेबाजी के बाद अब रोहित शर्मा ने यहां किया धमाका, अब इस मामले में बन गए खास बल्लेबाज

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने तो कमाल ही कर दिया, इस सीरीज में रोहित को पहली बार टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया और रोहित ने इस मौके को जमकर भुनाया, और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए न केवल धमाकेदार पारियां खेलीं, कई शतक लगा दिए, बल्कि आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भी कई पायदान के फायदे के साथ अब टॉप-10 में पहुंच गए हैं, और उनके इस कारनामे के साथ ही अब वो उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं, जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल हैं. रोहित से पहले गौतम गंभीर और विराट कोहली ऐसा कारनामा कर चुके हैं.
रोहित शर्मा का साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज में रैंकिंग में काफी फायदा हुआ, जब रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उतरे थे तो वो आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 54वें पोजिशऩ पर थे लेकिन जब तीन मैच की ये टेस्ट सीरीज खत्म हुई तो रोहित शर्मा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंच गए.
आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ पहले नंबर पर हैं दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन हैं, चौथे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा हैं.
अजिंक्या रहाणे पांचवें नंबर पर पहुंच चुके हैं. और रोहित शर्मा 10वें नंबर पर हैं.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।