अपने ब्लेजर को लेकर सुर्खियों में रहे सौरव गांगुली, बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही आखिर इस खास ब्लेजर को पहनकर ही क्यों आए, बताई खास वजह

स्पोर्ट्स डेस्क. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को उसका नया अध्यक्ष मिल गया है, सौरव गांगुली को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष नियुक्त कर लिया गया है. सौरव गांगुली बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष बनाए गए हैं.

आज भी अपने इस ब्लेजर से इतना प्यार

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन गए हैं और जब सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए मुंबई के बीसीसीआई की सालाना आमसभा बैठक में शामिल हुए तो अपनी पुरानी ब्लेजर के साथ पहुंचे.

जब बीसीसीआई अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद सौरव गांगुली मीडिया से रूबरू हुए और उनसे उनके ब्लेजर के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने कहा मुझे ये ब्लेजर तब मिला था जब वो टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए थे, इसीलिए इस खास मौके पर उन्होंने इस खास ड्रेस को पहनने का फैसला किया। हलांकि उन्होंने मजाकिया अंदाज में ये भी कहा कि मुझे तो ये अहसास ही नहीं हुआ कि अब ये ढीला हो चुका है.

गौरतलब है कि सौरव गांगुली कई साल तक टीम इंडिया के कप्तान रहे और सबसे सफल कप्तानों में से एक थे, इनके बारे में ऐसा आज भी कहा जाता है कि इन्होंने टीम इंडिया को जीतना सिखाया, कि आखिर कैसे विदेशों में जीत हासिल की जाती है.

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालते ही सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में बोर्ड का कामकाज देख रही प्रशासकों की समिति का कार्यकाल भी खत्म हो गया है। अब बोर्ड से जुड़े सभी कामकाज बीसीसीआई के चुने हुए नए प्रतिनिधि ही संभालेंगे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।