VIDEO : जानवरों में कोराना का खतरा ! छत्तीसगढ़ में जंगल सफारी, जू और अभ्यारण किए गए सेनेटाइज

मंत्री मो. अकबर ने कहा- सभी जू प्रबंधकों को विशेष सावधानी बरतने का दिया गया निर्देश

रायपुर। अमेरिका में बाघिन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भारत के सभी जंगल सफारी, चिड़ियाघर, अभ्यारण्य को अलर्ट कर दिया गया है. जू प्रबंधकों से कहा गया है कि वे विशेष सावधानी बरते है. केंद्र सरकार के निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित जंगल सफारी, सभी जू और अभ्यरण्यों को आज पूरी तरह सेनेटाइज किया गया है.

आपको बता दें कि नवा रायपुर स्थित सफारी में करीब 300 जानवर है. उन सभी जानवारों को सुरक्षित रखने के लिए वन मंत्री मो. अकबर ने अधिकारियों को विशेष निर्देश दिया है. वन मंत्री ने अधिकारियों से चर्चा कर सफारी में मौजूद सुविधाओं की जानकारी ली है.

वन मंत्री मो. अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का फैलाव अन्य राज्यों की तरह नहीं है. यहाँ पर जो भी मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं वे सभी ठीक हो कर घर वापस लौट गए हैं. सिर्फ एक मरीज का ही अभी इलाज चल रहा है. लेकिन इसके बावजूद हम कहीं भी कोतही नहीं बरत रहे हैं. मुख्यमंत्री खुद तमाम व्यवस्थाओं पर निगरानी रख रहे हैं.

मैंने जू प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि सेनेटाइज करने के साथ-साथ अन्य सभी तरह के सुरक्षा उपायों का ध्यान रखे. राजधानी रायपुर में जंगल सफारी, नंदनवन के साथ भिलाई स्थित मैत्रीबाग, बिलासपुर स्थित कानन-पेंडारी स्थित अभ्यारण्यों में भी विशेष सुरक्षा बरतने को कहा गया है.

देखिए तस्वीरें और वीडियो

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।