Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

कपिल मिश्रा, शिवपुरी। पुलिस के आला अधिकारी को गुमराह करना एक एएसआई को भारी पड़ गया। अधिकारी ने गुमराह करने वाले एएसआई पर लगाया एक हजार रुपए का अर्थदंड।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर रेंज के आईजी अविनाश शर्मा गुरुवार को शिवपुरी में पुलिस परेड का वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान जब आईजी वाहनों की जांच परेड कर रहे थे तभी एक एएसआई ने वाहन की खराब लाइट को सही बताकर उनसे कहा था कि लाइट तो सही है लेकिन मूव नहीं कर रही है। इस बात पर आईजी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अगर खराब है तो खराब बताओ ना, गुमराह क्यों कर रहे हो। उन्होंने एसपी को गुमराह करने वाले पुलिसकर्मी पर 1 हजार रुपए का दंड लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन लोगों को पुरुस्कार भी दिए जिन्होंने वाहनों का अच्छे से रखरखाव किया था।

झोपड़ी में लगी आग को बुझाने का प्रदर्शन किया

मॉक ड्रिल के दौरान एक झोपड़ी में लगी आग को बुझाने का प्रदर्शन किया गया। हालांकि झोंपड़ी में लगी आग को बुझाने में पुलिस वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ गई। वहीं दंगों और झगड़ों के बीच पुलिस किस प्रकार से कार्य करें इसका भी मॉकड्रिल किया गया। इसमें भीड़ पर कैसे काबू करें, अश्रुगैस के गोले कैसे दागे और लाठी चार्ज कैसे करें शामिल थे। इस दौरान किसी व्यक्ति को चोट लगने पर उसे किस तरीके से सुरक्षा के साथ अस्पताल पहुंचाया जाए इसका भी अभ्यास किया गया। आईजी ग्वालियर अविनाश शर्मा ने कोरोना के नए वैरियंट पर चिंता जाहिर करते हुए लोगों से सुरक्षा के तमाम उपाए अपनाने की अपील की।

Read More : शातिर चोर गिरोह की महिला समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, नकदी सहित 12 लाख के जेवरात बरामद