whatsapp

Pulsar के नए मॉडल लॉन्च करने जा रहा बजाज, जानिए N सीरिज में कौन सा है सबसे सस्ता मॉडल ?

दूरदर्शन के जमाने में बजाज का विज्ञापन ‘हमारा बजाज’ काफी चर्चित हुआ था. एक समय बजाज को मिडिल क्लास की गाड़ी कहा जाता था. बजाज स्कूटर सबसे ज्यादा मिडिल क्लास में प्रचलित भी थी. इसी कड़ी में बजाज ने प्लैटिना और डिस्कवर जैसी बाइक्स भी मार्केट में लॉन्च की थी, जो काफी चली. प्लैटिना तो अब भी बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुए है. हालांकि डिस्कवर की जगह पल्सर युवाओं में खासी चर्चित बाइक है. युवाओं के लिए तो अब हमारा बजाज नहीं, बल्कि पल्सर (Pulsar) है.

खैर, बात पल्सर (Pulsar) की निकली तो आपको बता दें कि जल्द ही कंपनी मार्केट में पल्सर की नई मॉडल लॉन्च करने जा रही है. इसमें एक मॉडल थोड़ा सस्ता है. यानी उन युवाओं को ध्यान में रखकर यह बाइक लॉन्च की जा रही है, जो महंगे दाम के कारण इसे खरीद नहीं पाते थे. फिर देर किस बात की. आइए आपको एक-एक मॉडल और उसकी खूबियों के बारे में बताते हैं.

Pulsar N125 : यह बाइक जल्द ही बाजार में आ सकती है. इसे N सीरीज की सबसे सस्ती बाइक बताया जा रहा है. जाहिर है कि इसका मुकाबला दूसरी कंपनियों की इस रेंज की बाइक से होगा. युवाओं की पसंद की वजह से यह दूसरी कंपनियों, खासकर TVS की राइडर के लिए चुनौती पेश करेगी. ये 125CC की बाइक है. जो सिंगल चैनल ABS के साथ आ सकती है.

Pulsar N150 : पल्सर N125 और N160 के बीच बड़ा गैप है. जिसे खत्म करने के लिए उद्देश्य से कंपनी ने 150 लॉन्च करने का फैसला लिया है. इसमें कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. इसे डुअल डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एबीएस के साथ लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही, मोबाइल कनेक्टिविटी भी दी जा सकती है.

Bajaj Pulsar 150 : यह पल्सर 150 का ही अपडेटेड वर्जन है. जिसे लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से अधिकृत तौर पर कोई जानकारी शेयर नहीं की जा रही है. इसे नए प्लेटफॉर्म पर डेवलप करने की चर्चा है. संभवत: नए साल से पहले ये बाइक मार्केट में आ सकती है.

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button