जल्द ही 10 हजार लोगों की छंटनी कर सकता है ये बड़ा बैंक …

नई दिल्ली.  HSBC होल्डिंग्स पीएलसी करीब 10 हजार (10K) लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहा है. HSBC के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी नोएल क्विन पूरी बैंकिंग (Banking) लागत को कम करना चाहते हैं, इसी वजह से करीब 10 हजार लोगों की छंटनी की जा सकती है.फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के हवाले ये कहा गया है.

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने के आखिर में तीसरी तीमाही के परिणामों की रिपोर्ट की घोषणा के दौरान एचएसबीसी (HSBC) नौकरी में कटौती की शुरुआत करने की घोषणा कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक, नौकरियों में ये कटौती मुख्य रूप से मोटी सैलरी वाली भूमिकाओं पर केंद्रित रह सकती है. रिपोर्ट (Report) के मुताबिक, उन लोगों को पहले निकाला जा सकता है जिनकी सैलरी (Salary) अधिक है.

5 अगस्त को एचएसबीसी (HSBC) ग्रुप के सीईओ जॉन फ्लिन्ट पद से हटे थे, इसके बाद क्विन को अंतरिम सीईओ बनाया गया था. उस समय समूह के चेयरमैन मार्क टकर ने कहा था कि जिस जटील और चुनौतीपूर्ण वैश्विक माहौल में बैंक काम कर रहा है, निदेशक मंडल का मानना है कि इन चुनौतियों से पार पाने और अवसरों को भुनाने के लिए बदलाव जरूरी है. फ्लिन्ट का जाना चेयरमैन मार्क टकर के साथ मतभेदों का परिणाम था.

इस बात की जानकारी इस मामले से जुडे़ एक शख्स ने एक इंग्लिश डेली को दी थी. चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध के बढ़ने से बिजनेस में उदासीनता का माहौल है, जिसकी वजह से छंटनी के बारे में प्लान किया जा रहा है. हालांकि, अभी तक एचएसबीसी (HSBC) ने 10,000 लोगों की नौकरी जाने की रिपोर्ट पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।