whatsapp

मिशन 2018 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, 200 लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ

 

सुकमा। मिशन 2018 में लगी भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है. सुकमा जिले में 200 ग्रामीणों ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. जिसमें 150 भाजपा के और 50 सीपीआई के कार्यकर्ता शामिल हैं.

बुधवार को जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर पकनगुड़ा कोंटा में आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक कवासी लखमा ने भाजपा और सीपीआई को छोड़कर पहुंचे ग्रामीणों को गमछा पहनाकर उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. कार्यक्रम में आमापारा, पकनगुड़ा, मादभाटा, मुरतोड़ी, डब्बारास, कलारपारा, पलोड़ीपारा के सेकड़ो की संख्या में ग्रामीण शामिल हुए.

ग्रामीणों ने भाजपा से नाराजगी की वजह बताते हुए कहा कि वे पिछले कई सालों से भाजपा को वोट डाल रहे हैं. यहां से सरपंच भी भाजपा का है लेकिन गाव में विकास नहीं हुआ. न सड़कें बनी और न ही शौचालयों का ही निर्माण हुआ. ग्रामीण मनरेगा के तहत किए गए काम की मजदूरी नहीं मिलने से भी नाराज हैं उन्होंने बताया कि उन्हें एक काम मिला था तालाब का उसका भी उन्हें भुगतान नहीं हुआ।  ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के नेता उनका ध्यान नहीं रखते इसकी वजह से वे पार्टी छोड़ रहे हैं.

जीरमपाल में पिछले 15 सालों से भाजपा समर्थक सरपंच है. वहां बुनियादी सुविधाओं का अभाव है, चुनाव से ठीक एक साल पहले इतनी संख्या में पार्टी छोड़ना भाजपा के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इस दौरान विधायक कवासी लखमा, करण देव, हरीश कवासी, राजू नाग, दुर्गेश रॉय, वेको हूँगा, सोमा सोढ़ी, धर्मेंद्र सिंह, शेख सज्जार, मनोज चौरसिया, राजू साहू, रोहित पाण्डे, कोसा समेत काफि संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

विकास नही होने से खफा हैं ग्रामीण – लखमा 
कोंटा विधायक कवासी लखमा ने भाजपा को  सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी बताया है, उन्होंने कहा कि यहां कई सालों से भाजपा का सरपंच है लेकिन गांव का कोई विकास ही नहीं हुआ. गाव में ना तो शौचलाय बना है और ना ही ग्रामीणों को मजदूरी मिलती है जबकि सबसे ज्यादा मेहनत किसान करता है.

निर्दोष लोगों को सरकार जेल भेज रही है

कांग्रेस ने बोनस देने की बात की थी उसी घोषणा पत्र को देखकर रमन सरकार ने बोनस दिया. कवासी ने पीएम मोदी के ऊपर भी निशाना साथा उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा था अच्छे दिन आएंगे भष्ट्राचार दूर होगा.  खातों में पैसा आएगा लेकिन अभी तक एक पैसा भी नहीं आया. यहां के बीजेपी के नेता सभी को डरा- धमका कर पैसा वसूलने का काम कर रहे हैं. वहीं निर्दोष लोगों को सरकार जेल भेज रही है जिस दिन कांग्रेस की सरकार बनेगी उन सभी निर्दोषों को छोड़ा जाएगा.

सिर्फ वादे करती है भाजपा – हरीश 
जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने कहा कि भाजपा की सरकार सिर्फ वादा करती है लेकिन पूरा नही करती.  जीरमपाल बीजेपी का गांव है लेकिन विधायक ने कभी भेदभाव नहीं किया. जिस तरह लोग पार्टी से जुड़ रह हैं उससे आगामी चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी.

सुख-दुख में हमेशा साथ रहेगी कांग्रेस- देव 

जिला अध्यक्ष करण देव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक ही काम है ग्रामीणों की समस्याओं को दूर करना. पंचायती राज कांग्रेस की देन है, यहां के लोग बहुत परेशान हैं. आज अंदरूनी इलाको में विकास नहीं हुआ इसकी जिम्मेदार केवल बीजेपी है.

Related Articles

Back to top button