whatsapp

अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाईः कुख्यात बदमाश के करोड़ों के दो मंजिला मकान को प्रशासन ने ढहाया, 50 लाख की जमीन पर कर रखा था कब्जा

कुमार इंदर, जबलपुर। शहर के कुख्यात बदमाश सीवन और प्रीतम के अवैध आशियानों पर सोमवार को जिला प्रशासन और नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते द्वारा बुल्डोजर चला दिया गया। दोनों मकानों की कीमत लगभग 1 करोड़ 70 लाख बताई जा रही है। अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात था।

मध्यप्रदेश शासन द्वारा भू-माफिया, राशन कालाबाजारी, मिलावटखोरों, भू-माफियाओं, चिटफंड कंपनी संचालकों एवं सूदखोरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश प्रशासन व पुलिस विभाग को दिये गये हैं। दिये गए निर्देशों के तहत पुलिस एवं प्रशासन के साथ नगर निगम की संयुक्त टीम के द्वारा इस प्रकार के माफियाओं की लिस्ट एवं उनके द्वारा शासकीय भूमि पर किये गये अवैध निर्माण एवं कब्जे की जानकारी तैयार की गई और उसी के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

इसी कड़ी में सोमवार को कलेक्टर डाॅ. इलैयाराजा टी. के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। शातिर बदमाश एवं कुख्यात फड़बाज सावन कंजड के खिलाफ संगठित जुआ एवं सट्टा खिलवाना, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, बलवा, मारपीट आदि के 22 प्रकरण पंजीबद्ध है। जिसके विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही भी पूर्व में की जा चुकी है। थाना बेलबाग अंतर्गत बेलबाग टोरिया पर लगभग 2500 वर्ग फुट शासकीय भूमि जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये है, पर अनाधिकृत रूप से दो मंजिला मकान निर्मित कर किराये पर दिया गया था, जिसे जमींदोज किया गया। जानकारी गोपाल खंडेल, एडिशनल एसपी, जबलपुर ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button