whatsapp

BIG BREAKING: गहलोत गुट के 92 विधायक देंगे इस्तीफा ! प्रदेश में सियासी हड़कंप, पायलट नहीं तो कौन होगा मुख्यमंत्री…

राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए इस वक्त जबरदस्त खींचतान चल रही है. वर्तमान सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना है. अब सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने की उम्मीद सबसे ज्यादा है. लेकिन कांग्रेस के लिए ये फैसला इतना आसान नहीं होने वाला है. गहलोत गुट के विधायक पायलट को सीएम बनाने का विरोध कर रहे हैं. ऐसे में ये भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि गहलोत गुट के 92 विधायक इस्तीफा दे सकते हैं.

बता दें कि, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सीएम पद छोड़ने को लेकर कहा है कि वे कहां रहेंगे ये वक्त ही तय करेगा. लेकिन वे राजस्थान छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं. गहलोत ने कहा कि उन्होंने 9 अगस्त को सोनिया गांधी से इस्तीफे की पेशकश की थी. मुझे कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया. अब नई पीढ़ी को मौका मिलना चाहिए. हालांकि, नए सीएम के नाम पर उन्होंने कहा कि यह विधायक दल की बैठक में ही तय होगा.

अशोक गहलोत ने रविवार को जैसलमेर के प्रसिद्ध तनोट माता के मंदिर पहुंचकर दर्शन किए. उन्होंने देश में शांति और अमन की कामना की. राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर उन्होंने कहा कि यात्रा शानदार चल रही है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के पद के चुनाव को लेकर भी सीएम अशोक गहलोत ने अपनी राय व्यक्त की. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने कहा है कि पार्टी प्रमुख के अध्यक्ष को लेकर हम न्यूट्रल हैं. जो भी चुनाव लड़ना चाहता है, वह लड़ सकता है.

Related Articles

Back to top button