Big News : स्वतंत्रता दिवस के पूर्व ATS को मिली बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद संगठन का आतंकी हबीबुल इस्लाम गिरफ्तार

कानपुर. एटीएस को स्वतंत्रता दिवस के पूर्व बड़ी सफलता मिली है. कानपुर से जैश-ए-मोहम्मद संगठन का आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को एटीएस ने गिरफ्तार किया है. सैफुल्ला मूलरूप से बिहार के मोतिहारी का रहने वाला है. वर्तमान में वह यूपी के फतेहपुर जिले में रहता था.

हबीबुल ने यह स्वीकार किया कि वह नदीम को जानता था और दोनों एक ही आतंकी नेटवर्क जैश ए-मुम्हम्मद से जुड़े हुए थे. पूछताछ में पता चला कि हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला वर्चुअल आईडी बनाने में माहिर है और इसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 वर्चुअल आईडी बनाकर दी. हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे- टेलीग्राम, वट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर के जरिये पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर्स से जुड़ा है.

इसे भी पढ़ें – Noida News : ई-रिक्शा चालक को 90 सेकंड में 17 बार थप्पड़ मारने वाली BJP नेत्री गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर Video हुआ था वायरल

हबीबुल उर्फ सैफुल्ला विभिन्न ग्रुप्स में वर्चुअल आईडी के माध्यम से ही जुड़ा था और वह अन्य सदस्यों को भी वर्चुअल आईडी बनकर देता था. इन ग्रुप्स में जेहादी वीडियो भेजे जाते हैं. पूछताछ में पता चला कि हबीबुल उर्फ सैफुल्ला अन्य लोगों को भी जेहादी वीडियो भेजकर, जेहाद करने के लिए प्रेरित कर रहा था. सैफुल्ला को जैश-ए-मुहम्मद के पाकिस्तानी हैंडलर ने पाकिस्तान आकर जेहादी प्रशिक्षण लेने और फिर भारत में जेहाद करने के लिए कहा था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button