whatsapp

कांग्रेस राज में पुलिस की बल्ले-बल्ले! 1 लाख पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी खबर… मिलेगी छुट्टी, DGP ने जारी किया आदेश

1 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों के लिए एक अच्छी खबर है. राज्य में अब पुलिसकर्मियों का साप्ताहिक अवकाश मिलने का सपना साकार होने वाला है. पुलिस के मुखिया के आदेश पर पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की पहल शुरू की गई है. इसकी शुरूआत अजमेर से शुरू की गई है.

काम में स्ट्रैस ना हो, बस यही चाहते हैं डीजीपी

राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा पिछले सप्ताह अजमेर गए थे और वहां पर रेंज अफसरों की बैठक के साथ ही थाना पुलिस और अन्य स्टाफ से भी बातचीत की थी. परेशानियां जानी थी और उसका हल निकालने के लिए कहा था. इसे देखते हुए अजमेर एसपी चूनाराम जाट ने सबसे पहले सिपाहीयों के अवकाश का मसौदा तैयार किया. डीजीपी ने कहा कि पुलिसवालों पर जिम्मेदारी किसी भी अन्य सरकारी नौकरी से ज्यादा है. सामाजिक जीवन और अपनी हैल्थ के बारे में सोचना जरुरी है. परिवार इंतजार करता है, लेकिन काम के चलते वे लोग नहीं जा पाते.

 जिसके लिए अजमेर जिले के गेगल पुलिस थाने को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर चुना गया है. मिली जानकारी के मुताबिक गेगल थाने में सोमवार से प्रायोगिक तौर पर पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की व्यवस्था को लागू किया जाएगा. वहीं गेगल थाने से मिले फीडबैक के आधार पर इस व्यवस्था को पूरे राज्य के पुलिस थानों में लागू किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button