Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

पंजाब/नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 27 उम्मीदवारों की अपनी नई सूची जारी कर दी है. इससे पहले भाजपा ने 21 जनवरी को दिन में अपने 34 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी और 21 जनवरी को ही देर रात पार्टी ने अपने 35वें प्रत्याशी के रूप में प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा को पठानकोट से चुनाव मैदान में उतारने का भी ऐलान किया था. इस तरह से पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अब तक अपने 62 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार चुकी है.

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को फगवाड़ा से टिकट

भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को फगवाड़ा और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा को रूपनगर से चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले फतेहजंग सिंह बाजवा को बटाला और हरजोत कमल को मोगा से अपना उम्मीदवार बनाया है.

 

Punjab Election 2022: बीएसपी ने 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, सीएम चन्नी के खिलाफ हरमोहन सिंह को मिला टिकट

 

भाजपा ने सीमा कुमारी को भोआ, परमिंदर सिंह गिल को गुरदासपुर से बनाया उम्मीदवार

गुरुवार को जारी अपनी नई सूची में भाजपा ने सीमा कुमारी को भोआ, परमिंदर सिंह गिल को गुरदासपुर, बलविंदर कौर को अटारी, सुरिंदर महे को करतारपुर, परमिंदर शर्मा को आनंदपुर साहिब, प्रवीण बंसल को लुधियाना उत्तर, वंदना सागवान को बलुआना और विकास शर्मा को घनौर से अपना उम्मीदवार बनाया है.

 

हरजीत ग्रेवाल की टिकट कटी

खास बात यह है कि कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने वाले जगदीश जग्गा को राजपुरा से टिकट दी गई है. वहीं हरजीत ग्रेवाल किसान आंदोलन के दौरान इसके खिलाफ बयानबाजी को लेकर खूब चर्चा में रहे. भाजपा पंजाब में 65 सीटों पर लड़ रही है, जिनमें से अब 62 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. भाजपा ने राजपुरा से हरजीत ग्रेवाल की टिकट काट दी है.

 

दिग्गजों की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा

भाजपा ने पंजाब में दिग्गजों की सीट पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. इनमें मजीठा से बिक्रम मजीठिया के खिलाफ प्रदीप सिंह भुल्लर उतारे गए हैं. डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ कुलदीप सिंह को टिकट दी गई है. कादियां से विधायक फतेहजंग बाजवा को कांग्रेस से भाजपा में आने के बाद बटाला से टिकट दी गई है. इस सीट को लेकर कांग्रेस में उम्मीदवार अश्वनी शेखड़ी और मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा के बीच घमासान मचा हुआ है. चमकौर साहिब से सीएम चरणजीत चन्नी के खिलाफ दर्शन सिंह शिवजोत को टिकट दी गई है. लंबी से प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ राकेश ढींगरा चुनाव लड़ेंगे. धुरी से आप के सीएम चेहरा भगवंत मान के खिलाफ रणदीप सिंह देओल लड़ेंगे. रोपड़ में आप के दिग्गज नेता दलजीत चीमा के खिलाफ इकबाल सिंह लालपुरा को टिकट दी गई है.

Punjab Congress Candidates List 2022: कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की सूची की जारी, सिद्धू के भांजे को मिला टिकट, तीन विधायकों का पत्ता साफ

 

आपको बता दें कि गठबंधन दलों के साथ हुए समझौते के मुताबिक भाजपा राज्य की 117 सदस्यीय विधानसभा में से 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. भाजपा की सहयोगी अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 37 और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राज्य में 20 फरवरी को चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी.

 

 

 

21 जनवरी को जारी बीजेपी की पहली लिस्ट के उम्मीदवार ये थे-

सुजानपुर – दिनेश सिंह बब्बू ( डिप्टी स्पीकर रहे हैं)

प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा- पठानकोट
दीनानगर – श्रीमती रेणु कश्यप
हरगोबिंदपुर – बलजिंदर सिंह दकोह
अमृतसर नार्थ – सरदार सुखविंदर सिंह पिंटू
तरनतारन – नवरीत सिंह लवली
कपूरथला – रंजीत सिंह खोजेवाला
जालंधर सेंट्रल – मनोरंजन कालिया
जालंधर नार्थ – कृष्णदेव भंडारी
मुकेरिया – जंगिलाल महाजन
दसूहा – रघुनाथ राणा
चब्बेवाल – डॉ दिलभग राय
गढ़शंकर -नामिशा मेहता
फतेहगढ़ साहिब – दीदार सिंह भटी
अमलोक- कंवर वीर सिंह तोहरा
खन्ना – गुरप्रीत सिंह
लुधियाना सेंट्रल – गुरुदेव शर्मा
लुधियाना वेस्ट – विक्रमसिंह सिद्धू
गिल – एस आर लधर
जगरो – कंवर नरेंद्र सिंह
फिरोजपुर सिटी – राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी
जलालाबाद – पूरणचंद
फाजिल्का – सुरजीत कुमार ज्ञानी
अबोहर – अरुण नारंग
मुक्तसर – राजेश बड़ेला
फ़रीदकोट – गौरव कक्कर
भुचोमंडी – रुपिंदर सिंह सिद्धू

 

">
Share: