Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडागढ़। भाजपा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी कुमार शर्मा को पठानकोट से चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी ने शुक्रवार देर रात पंजाब के चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची को जारी कर अपने प्रदेश अध्यक्ष को भी चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बयान जारी कर बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने होने वाले आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव- 2022 के लिए पठानकोट से अश्विनी कुमार शर्मा को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है.

BIG BREAKING: Punjab BJP Candidates List 2022- बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

 

पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाने के बाद अश्विनी शर्मा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताते हुए कहा कि “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी, पंजाब चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत जी और सभी भाजपा परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास कर मुझे पठानकोट से उम्मीदवार घोषित किया.” इससे पहले शुक्रवार शाम को ही भाजपा ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब के लिए अपने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी किया था. भाजपा पंजाब में अब तक अपने 35 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

 

शुक्रवार को बीजेपी ने 34 उम्मीदवारों की सूची की थी जारी

भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में 12 किसान, 8 अनुसूचित जाति और 13 सिख समुदाय के व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा द्वारा घोषित दोनों सूची के उम्मीदवारों की बात करें तो पार्टी ने अपने वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा को पठानकोट से और अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोरंजन कालिया को जालंधर सेंट्रल से उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने प्रदेश के अपने पुराने दिग्गज नेताओं पर भरोसा करने के साथ ही दूसरी पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए कई नेताओं पर भी भरोसा किया है.

पंजाब चुनाव 2022: बीएसपी ने 14 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

 

भाजपा ने सुजानपुर से दिनेश सिंह बब्बू, दीनानगर से रेणु कश्यप, मुकेरियां से जंगीलाल महाजन, गढ़शंकर से नमिषा मेहता, फिरोजपुर शहर से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, फरीदकोट से गौरव कक्कड़, डेरा बस्सी से संजीव खन्ना को चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी ने कंवरवीर सिंह तोहड़ा को अमलोह, कबड्डी खिलाड़ी रंजीत सिंह खोजेवाला को कपूरथला से और अरविंद खन्ना को संगरूर से उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि पंजाब में विधानसभा की सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है. भाजपा राज्य में पहली बार अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी के साथ गठबंधन कर बड़े भाई की भूमिका में चुनाव लड़ रही ह.

 

">
Share: