गुजरात चुनाव- अब बीजेपी नहीं कर पाएगी ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल, EC ने टेढ़ी की नजर

गांधीनगर। अब भाजपा ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल नहीं कर पाएगी. इसे लेकर चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अपनाया है. आयोग ने गुजरात विधानसभा के लिए विज्ञापनों में पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है.

विज्ञापन

एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में ‘‘पप्पू’’ शब्द का इस्तेमाल करने से चुनाव आयोग ने बीजेपी को रोक दिया. बता दें कि ‘पप्पू’ शब्द के जरिए भाजपा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधती है और उनका मजाक उड़ाने के लिए इस संबोधन का प्रयोग करती है.

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने भी बताया कि मुख्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक अब किसी भी विज्ञापन में किसी खास व्यक्ति को निशाना बनाने वाले शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा.

गौरतलब है कि चुनाव प्रचार से जुड़ी कोई भी सामग्री तैयार करने से पहले उसे मंजूरी के लिए गुजरात CEO की मीडिया कमिटी को भेजना पड़ता है. कमिटी ने विज्ञापन की स्क्रिप्ट में पप्पू शब्द को अपमानजनक करार देते हुए आपत्ति जताई थी. अब इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बनाए जा रहे भाजपा के विज्ञापन के लिए नई स्क्रिप्ट मंजूरी के लिए भेजी जाएगी.

 

दो चरणों में होंगे गुजरात के चुनाव

अब गुजरात विधानसभा चुनाव को बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. यहां 9 दिसंबर को पहले चरण का और 14 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा. सभी 182 विधानसभा सीटों पर मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।