Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

सदफ हामिद,भोपाल। मध्यप्रदेश में बीजेपी 20 जनवरी से बूथ विस्तारक योजना शुरू करेगी. इस योजना में 10 दिन तक प्रतिदिन 10 घंटे बूथ विस्तारक बूथ की जानकारी को सत्यापित और डिजिटलाइजेशन करेंगे. बीजेपी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल और जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है.

दरअसल कुशाभाऊ ठाकरे के जन्म शताब्दी वर्ष जन्माष्टमी 2021 से जन्माष्टमी 2022 तक संगठन पर्व मनाया जा रहा है. 20 जनवरी से बूथ समिति का पंजीकरण शुरू होगा. 65 हजार विस्तारक 20 हजार बूथ पर जाएंगे. 22 काम बूथ समिति को आवंटित किए गए हैं. बूथ का ग्रेडशन किया गया है. 70 प्रतिशत से जहां वोट मिलता रहा है, उसको ए प्लस ग्रेड दिया जाएगा. स्वावलंबी बूथ और सक्षम मंडल का भी अभियान चलाया है. 20 जनवरी को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा राजनगर विधानसभा और 21 जनवरी को सीएम शिवराज सोनकच्छ विधानसभा क्षेत्र से बूथ विस्तारक योजना का शुभारंभ करेंगे. इसमें केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उमा भारती भी शामिल होंगी.

ये ठीक नहीं साहब! CM के गृह जिले में नर्स और स्टाफ को 3 महीने से नहीं मिली सैलरी, कोरोना के बीच हड़ताल पर गईं नर्सें

राजनीतिक इतिहास में बीजेपी इसे सबसे बड़ा अभियान बता रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा कार्यालय की प्रथम मंजिल पर नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है. नियंत्रण कक्ष में नियंत्रक रहेंगे, जो इस पूरी योजना की देखरेख करेंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए इंदौर में भी ग्रामीण इलाके के 129 शक्ति केंद्र और नगर के 28 मंडलों के 1584 बूथों पर 489 विस्तारक भेजे जा रहे हैं. यह भूत विस्तारक बूथों पर प्रवास कर बूथ केंद्र की जानकारी एकत्रित करेंगे और उनके साथ रहने वाले आईटी संचालक कार्यकर्ता इसे संगठन एप्लीकेशन में अपलोड कर बुध की जानकारी को डिजिटलाइजेशन करेंगे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: