whatsapp

Fashion Tips : Blue Eye मेकअप का चल रहा है ट्रेंड, Bold और Beautiful लुक पाने के लिए करें इसे Use …

समय के साथ Fashion में बहुत बदलाव देखने को मिले हैं और ऐसा ही कुछ मेकअप में भी दिखता है. आज के समय में Makeup करने का अंदाज बदला हैं और कई यूनिक लुक पसंद किए जाने लगे हैं. खासतौर से आई मेकअप के साथ नया ट्राई कर डिफरेंट लुक Creat किया जाने लगा हैं. आज के समय में आंखों को Blue कलर देने का चलन बढ़ता जा रहा हैं.

अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में जाती हैं तो इस Blue कलर को आई मेकअप में शामिल कर खुद को Attreactive और Uniqe बना सकती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आपको ब्लू कलर को Eye मेकअप में शामिल करना हैं. Read More – बिना 1 रुपए लिए इन बॉलीवुड स्टार्स ने किया है फिल्म में काम, लिस्ट में शामिल हैं कई दिग्गज एक्टर्स …

स्मोकी लुक

स्मोकी आईमेकअप करते समय डार्क कलर्स का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप नाइट पार्टी में जा रही हैं तो आप Blue कलर से भी स्मोकी आईज लुक क्रिएट कर सकती हैं. इसके लिए पहले आप बेस में ब्लैक व ब्राउन कलर अप्लाई करें. इसके बाद आप ब्लू कलर लगाएं. अगर आप अपने लुक को और भी ज्यादा इंटरस्टिंग बनाना चाहती हैं, तो आप आई लिड पर ग्लिटर कलर लगाएं. इसके बाद आप ब्लैक लाइनर व काजल अप्लाई करें.

ग्लिटर ब्लू काजल

अगर आप अपनी आईज को शिमरी लुक देना चाहती हैं, लेकिन उससे एक लिटिल टच ही देना चाहती हैं तो आप ब्लू कलर को शिमरी काजल के रूप में लगा सकती हैं. इसके लिए आप पहले आंखों को न्यूड कलर से बेस दें. उसके बाद आप ब्लैक लाइनर लगाएं.आखिरी में आप ग्लिटर ब्लू काजल को लोअर लाइन या अपर लाइन पर अप्लाई करें. यह भी ब्लू कलर को आईमेकअप में शामिल करने का एक इंटरस्टिंग तरीका है.

स्पार्कलिंग लुक

अगर आप कहीं पार्टी में जा रही हैं और Blue कलर को बेहद इंटरस्टिंग तरीके से आई मेकअप का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो आप पहले अपनी आईलिड पर ब्लू कलर के आईशैडो लगाएं. इसके बाद आप इनर कार्नर पर गोल्डन स्पार्कलिंग आईशैडो अप्लाई करें. यह स्पार्कलिंग लुक आपकी आंखों को एकदम डिफरेंट दिखाएगा. Read More – Breakfast Recipe : नाश्ते में बनाएं टेस्टी दलिया टिक्की, जानें इसकी रेसिपी …

ब्लैक विद ब्लू लाइनर

इन दिनों कलरफुल लाइनर का चलन काफी बढ़ गया है. आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अक्सर कलरफुल लाइनर लगाती हैं. आप भी Blue कलर को आईलाइनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं. अगर आपको सिर्फ ब्लू लाइनर लगाने में अजीब लग रहा है तो आप इसे ब्लैक लाइनर के साथ लगाएं. यह लुक किसी पार्टी के लिए एकदम अच्छा लगता है.

आईशैडो

ब्लू आईशैडो ऐसा है जो इन दिनों खूब ट्रेंड में चल रहा है. अपनी आंखों को बोल्ड और ग्लैमरस लुक देने के लिए ज्यादातर महिलाएं Blue आईशैडो लगा रही हैं. इस आईशैडो के साथ आप सबका ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं. आईशैडो एक ऐसा मेकअप आईटम है जो कि आपकी आंखों की गहराई और खूबसूरती को निखारता है. ये आईब्रोज के नीचे और आई लिड के ऊपर लगाया जाता है. सबसे पहले आई क्रीम लगाए, फिर कंसीलर, अब आपको आंखों पर काजल लगाना है और अब आपका अगला स्टेप होगा मेटालिक Blue आईशैडो को आईलिड पर लगाना. आईशैडो ब्रश को मेटीरियल में डुबोएं और आईलिड पर आराम से लगाएं. इसके बाद हल्का सा ब्राउन आईशैडो लगाएं। इससे आंखों को परफेक्ट लुक मिलेगा.

Related Articles

Back to top button