बाल दिवस पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल मिले स्कूली बच्चों से

रायपुर. कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल बाल दिवस के मौके पर स्कूली बच्चों से मिलने पुरानी बस्ती के आरडी तिवारी प्राइमरी स्कूल पहुंचे. यहां उस समय दिलचस्प वाकया सामने आया जब बृजमोहन अग्रवाल ने स्कूली बच्चों से  मिसाइल मेन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की फोटो की तरफ इशारा करते हुए पहचानते को कहा. इस सवाल पर एक बच्चे ने कहा यह पूर्व राष्ट्रपति चाचा अब्दुल कलाम है.  यह सुनकर बृजमोहन अपनी हंसी रोक नही पाये.
बृजमोहन ने बताया कि ये चाचा नेहरु हैं. चाचा कलाम नहीं. मंत्री स्कूल के सभी कक्षाओं में गये और व्यवस्था का जायजा लिया. पढ़ाई के बारे में बच्चों से पूछताछ की. उनसे सामान्य ज्ञान के प्रश्न भी पूछे. बृजमोहन ने शाला शिक्षकों से उनकी समस्याओं तथा स्कूल की आवश्यकताओं के बारे में पूछताछ की.
इस दौरान बृजमोहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान की चर्चा बच्चों से की. उन्होंने सरल शब्दों में अपनी बात रखते हुए कहा कि अपने रायपुर शहर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने की बात कही. बच्चों को कचरा सड़क पर न डालने, चिप्स या चॉकलेट के रैपर्स नाली में ना फेंकने की अपील की.
मिडिल स्कूल के बच्चों से चर्चा करते समय बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारत रत्न डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम गरीब परिवार के बेटे थे. स्ट्रीट लाइट में पढ़ कर और पेपर बेच कर उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई पूरी की. वे महान वैज्ञानिक थे और वे देश के राष्ट्रपति बनकर सर्वोच्च पद पर आसीन भी हुए.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।