चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी, महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से होगी मतगणना

रायपुर। चित्रकोट विधानसभा उप निर्वाचन की मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सामान्य प्रेक्षक धनंजय हेम्ब्राम और रिटर्निंग अधिकारी इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने बुधवार को मतगणना स्थल धरमपुरा स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज का अवलोकन किया. मतगणना कार्यों में लगे अधिकारी-कर्मचारियों से मतगणना प्रकिया का पूर्वाभ्यास कराया.

Close Button

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में हुए मतदान के पश्चात 24 अक्टूबर को मतगणना सवेरे 8 बजे से शुरू होगी. सबसे पहले 8 बजे से डाक मतपत्रों गिनती प्रारंभ होने के आधे घंटे पश्चात ईव्हीएम से गणना प्रारंभ होगी. मतगणना कुल 14 टेबलों पर होगी. प्रत्येक टेबल में एक गणना सहायक, एक गणना पर्यवेक्षक और एक माईक्रो आब्जर्वर होंगे. मतगणना टेबलों पर महिला कर्मचारी को तैनात किया गया है, जो मतगणना की पूरी कार्यवाही करेंगी. मतगणना कुल 17 चक्रों में पूरी होगी। इसके बाद रेण्डमली पांच वीवीपेट की पर्चियों की गिनती की जाएगी. मतगणना के दौरान टेबल के सामने अभ्यर्थी अथवा उनके अभिकर्ता उपस्थित रह सकते हैं.

स्ट्रांग रुम सुबह 7 बजे खोला जाएगा

मतगणना केन्द्र पर बनाए गए स्ट्रांग रुम को सुबह 7.00 बजे प्रत्याशियों या उनके अभिकर्ताओं की उपस्थिति में खोला जाएगा.

मतगणना कक्ष में मोबाईल प्रतिबंधित

प्रत्याशी, मतगणना एजेंट, मतगणना कर्मी सहित किसी भी अधिकारी या कर्मचारी या मीडिया प्रतिनिधि के लिए मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन के अलावा किसी भी तरह के इलेक्ट्रानिक डिवाईस ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा. आयोग द्वारा प्रदत्त प्राधिकार पत्रधारी मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मतगणना केन्द्र में एक मीडिया सेंटर भी होगा, यहां वे अपने मोबाइल फोन रख सकेंगे. मतगणना कक्ष में मीडिया कर्मियों को फोन की बजाय फोटो खींचने के लिए हाथ से चलने वाले कैमरे ही मान्य किये जायेंगे.

बिना पास के किसी भी प्रत्याशी, एजेंट अथवा कर्मचारी को प्रवेश नहीं

मतगणना स्थल की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतगणना स्थल में प्रत्याशी, एजेंट अथवा कर्मचारी सहित किसी भी व्यक्ति को प्रवेश पत्र और सुरक्षा जांच के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. मतगणना स्थल में बीड़ी, तम्बाखू, गुटखा आदि पर भी पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।