SBI को दागदार कर रहे कर्मचारी: एसबीआई में ग्राहकों से बदसलूकी कर रहे कैशियर और कर्मचारी, खाताधारकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

अभिषेक सेमर, बिलासपुर। देशभर में भले ही भारतीय स्टेट बैंक ग्राहकों को सेवा और सुविधा देने के नाम पर मशहूर है, लेकिन इन दिनों बिलासपुर जिले के तखतपुर में बैंककर्मी द्वारा गाइडलाइन के विपरीत कार्य करने का लगातार सिलसिला चल रहा है. हर दिन ग्राहकों से अभद्र और दुर्व्यवहार किया जा रहा है. तखतपुर के एसबीआई में ग्राहकों से दुर्व्यवहार के कारण जनाक्रोश ग्राहकों में दिखने लगा है.

दरअसल, तखतपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के तत्वाधान में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बैंककर्मियों के व्यवहार से काफी नाखुश नज़र आए. ग्राहकों से दुव्यवहार ना करने को लेकर ज्ञापन भी सौंपकर आने वाले दिनों में उग्र आन्दोलन की चेतावनी भी दी है. उन्होंने कहा कि ग्राहकों को सुविधा और बातचीत में मीठास लाया जाए. अन्यथा आने वाले दिनों में आन्दोलन किया जाएगा.

इस संबंध में वार्ड क्रमांक एक के भाजपा पार्षद कोमल सिंह ठाकुर ने कहा कि इन दिनों एसबीआई बैंक के स्टाफ के द्वारा लगातार ग्राहकों से बदसलूकी किया जा रहा है, जिसकी शिकायतें हर दिन मिल रही है. इसका विरोध करने पर बैंककर्मी अपने व्यवहार में कोई सुधार नहीं ला रहें है, जिसे गंभीरता से देखते हुए आज बुधवार को ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी गई है. अगर समय रहते कैशियर और अन्य स्टाफ के लोग व्यवहारिक नहीं होंगे तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

वहीं स्थानीय नागरिक अजय यादव ने कहा कि की-ओस्क सेंटर्स पर भी लोगों को कम परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है. जब भी ग्राहक पैसे निकालने जाते हैं, तो पहले उन्हें घंटों इंतज़ार करना होता है. टेक्नीकल समस्या हुई तो बैंक भेज दिया जाता है. ग्राहकों से बिना समस्या जाने और बातचीत किए ही बैंककर्मी उलटे पांव की-ओस्क सेंटर भेज देते हैं.

हालांकि इस मामले में एसबीआई बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप प्रकाश ने बाइट देने से इनकार कर दिया. उन्होंने मौखिक जवाब में कहा कि फिलहाल शिकायत मुझे प्राप्त नहीं हुई है. ग्राहकों से अच्छा व्यवहार करना बैंक प्रबंधन की पहली प्राथमिकता है. अगर शिकायत के अनुसार ग्राहकों से दुर्व्यवहार किया जा रहा है तो दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. एक विशेष टीम बनाकर तखतपुर शाखा भेजा जाएगा और पूरे मामले की जांच कराई जाएगी.

देखिए वीडियो-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।