साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया का क्या होगा? सेंचुरियन में केपटाउन से भी ज्यादा है मुश्किल

सेंचुरियन– भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जाना है। जहां भारतीय टीम के सामने केपटाउन से भी ज्यादा चुनौती नजर आ रही है। केपटाउन में भारतीय टीम को 72 रन से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन सेंचुरियन के आंकड़ों को देखने के बाद तो टीम इंडिया के लिए खतरा कम नहीं हो रहा है बल्कि बढ़ ही रहा है।

सेंचुरियन में मुश्किल है डगर
सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जाना है। जहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 1 टेस्ट मैच ही खेला गया है। ये मैच साल 2010 में खेला गया था। जहां टीम इंडिया को पारी और 25 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारतीय टीम की पहली पारी 38.4 ओवर में 136 रन पर ही सिमट गई थी। वहीं साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में ही 4 विकेट पर 620 रन बना दिए थे हलांकि दूसरी पारी में भारतीय टीम ने अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश की थी लेकिन पारी की हार को नहीं टाल सके। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 459 रन बनाए थे। ये भारत और साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में मुकाबले की बात रही।
साउथ अफ्रीका के आंकड़े हैं शानदार
इस मैदान में जब टेस्ट क्रिकेट की बात होती है। तो यहां साउथ अफ्रीका के आंकड़े बहुत ही शानदार हैं। क्योंकि इस मैदान में टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की जीत का प्रतिशत बेहतरीन रहा है, या यूं कहें कि इस मैदान में प्रोटीज खिलाड़ियों को खेलना बहुत पसंद है। सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका ने अबतक 22 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 17 मैच में जीत हासिल की है। सिर्फ 2 टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। तो वहीं 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।
इन आंकड़ों के बाद तो भारतीय टीम की डगर मुश्किल ही लग रही है। वैसे भी टीम को सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जहां टीम के गेंदबाजों ने तो अपना काम कर दिखाया लेकिन बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। अब देखना ये है कि युवा टीम इंडिया इस सीरीज में क्या कमाल करती है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।