ब्लैक फंगस: रायपुर एम्स समेत राजधानी में 80 मरीज भर्ती, कई अस्पतालों को इस वजह से नोटिस जारी…

सत्यापाल राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बीच ब्लैक फंगस की दस्तक से लोग एक बार फिर सहम उठे हैं. राजधानी में ब्लैक फंगस के तकरीबन 80 मरीज हैं, जो रायपुर एम्स समेत कई अस्पतालों में भर्ती हैं. इन सबके बीच कई अस्पताल स्वास्थ्य विभाग के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है.

Close Button

ब्लैक फंगस के 80 मरीज भर्ती

दरअसल, छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीज़ों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इस बीच कई अस्पताल लापरवाही भी बरत रहे हैं. एम्स में लगभग 45, मेकाहारा में 5 और रायपुर के निजी अस्पतालों में लगभग 30 मरीज भर्ती हैं, लेकिन अस्पताल दैनिक जानकारी देने में कोताही कर रहे हैं.

कई अस्पतालों को नोटिस जारी

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अस्पतालों दैनिक अपडेट के लिए नियमित गूगल सीट भरने को कहा गया है, जिसमें मरीजों के डिटेल भरे जाने को कहा गया है. इसको लेकर कई दिशा निर्देश दिए गए हैं, लेकिन अस्पताल मरीजों को लेकर जानकारी नहीं दे रहे हैं. जानकारी नहीं मिलने पर जिला चिकित्सा अधिकारी ने सभी हॉस्पिटल को पत्र जारी किया है.

जिला चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक नियमित गूगल सीट में मरीजों के डिटेल भरे जाने हैं, लेकिन अधिकांश हॉस्पिटल गूगल सीट नहीं भर रहे हैं. जिला चिकित्सा अधिकारी ने कहा डाटा अपडेट नहीं होने पर दवा सप्लाई में दिक़्क़तें हो रही है. दैनिक मरीज़ों की संख्या अपडेट होने पर दवा मंगाई जाएगी. राज्य सरकार ने इलाज एडवाइजरी के साथ गूगल सीट जारी किया है.

देखें नोटिस की कॉपी-

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।