अब मिलेंगी नई जिंदगियां: सांसद-विधायकों ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, इस अस्पताल को दिया 8 वेंटिलेटर और 300 जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर

अंकुर तिवारी,धमतरी। जिले में कोविड-19 का संक्रमण और अस्पतालों में मरीजों की तादाद में लगातार बढ़ रही है. जिससे वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की महती आवश्यकता महसूस की जा रही थी. कोरोना मरीजों को नया जीवन देने के लिए जिले के सांसद और विधायक आर्थिक सहयोग के लिए आगे आए हैं. सिहावा विधायक डाॅ. लक्ष्मी ध्रुव और धमतरी विधायक रंजना साहू ने आज जिला अस्पताल पहुंचकर 8 वेंटिलेटर और 300 नग डी टाइप जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पताल प्रबंधन को भेंट किया.

Close Button

इसके लिए महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने सांसद निधि से 10 लाख रूपए, नगरी विधायक डाॅ. लक्ष्मी साहू ने 25 लाख रूपए, कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने 30 लाख रूपए और धमतरी विधायक रंजना साहू ने 20 लाख रूपए की सहयोग राशि विधायक निधि से राशि दी है.

जिले में वर्तमान में कोविड टेस्ट के प्रकरण में से लगभग 25 से 30 प्रतिशत लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं, जो कि चिंतनीय है. हालांकि इनमें से अधिकांश मरीज आइसोलेट होकर स्वस्थ हो रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी गम्भीर मरीजों के इलाज में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन युक्त बिस्तर की अतिरिक्त आवश्यकता पड़ रही थी. कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने सांसद और विधायकों से इसके लिए आर्थिक सहयोग का अनुरोध किया था.

कलेक्टर मौर्य ने जिले के सांसद और विधायकों के प्रति आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि वैश्विक आपदा के दौर में जिले के वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों ने आमजनता की सेहतमंदी के लिए संवेदनशीलता दिखाई है. इससे जिले की स्वास्थ्यगत सुविधाओं में महती विस्तार होगा. उन्होंने कहा कि ऐसे गम्भीर मरीज जो जीवन-मृत्यु के बीच जूझ रहे हैं, उन्हें इससे नई जिंदगी मिल सकेगी. साथ ही जिला अस्पताल के अलावा नगरी, भखारा, मगरलोड, कुरूद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी चिकित्सीय सुविधाओं में वृद्धि होगी.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. डी.के. तुरे ने बताया कि जिले के सांसद-विधायकों के आर्थिक सहयोग से जिला अस्पताल को 300 नग डी टाइप जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर पाइपलाइन सहित प्राप्त हुए हैं जिनमें से 100 नग सिलेंडर की डिलीवरी हो चुकी है. शेष 200 नग की खेप 4 से 5 दिनों प्राप्त हो जाएगी.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।