EXCLUSIVE : कांग्रेसियों और किसानों के साथ 17 या 18 को दिल्ली कूच करेंगे भूपेश बघेल, 20 को दिल्ली में प्रदर्शन की तैयारी, यात्रा-मार्ग भी बदला !

रायपुर। धान खरीदी के मसले पर आज प्रदेश कांग्रेस भवन में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की. बैठक में नई तारीखों के साथ दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन के लिए नई रूपरेखा भी बना ली गई है.

कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 17 या 18 नवंबर को कांग्रेसियों और किसानों को साथ लेकर दिल्ली की ओर कूच करेंगे. सड़क मार्ग से गाड़ियों का काफिला लेकर निकलेंगे और 20 नवंबर को दिल्ली पहुँचेंगे. पूरी संभावना है कि 20 नवंबर को ही दिल्ली में हल्ला-बोल प्रदर्शन होगा.

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक नई तारीखों के साथ ही यात्रा मार्ग में परिवर्तन भी किया गया है. पहले जहाँ गोंदिया-नागपुर होते हुए भोपाल-ग्वालियर से दिल्ली पहुँचने की थी, वहीं अब कवर्धा से मंडला, बीना होते हुए दिल्ली जाने की है.यात्रा के दौरान करीब 5 हजार वाहनों का काफिला रहेगा. इन वाहनों में करीब 25 हजार लोग सवार रहेंगे.  हालांकि अभी कांग्रेस की ओर से अधिकृत तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है.

आपको बता दे इससे पहले 13 नवंबर मतलब आज के दिन दिल्ली रवाना होने की तैयारी कांग्रेसियों की थी. लेकिन राम मंदिर मसले पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. अब नई तारीख़ भी तय कर लिया गया. बस घोषणा होना बाकी है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।