Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

जापान। नर्सिंग के क्षेत्र में विदेश में पढ़ाई के साथ नौकरी का ख्वाब देखने वाले छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. अब उन्हें विदेशों में भी प्रशिक्षण के साथ रोजगार मुहैय्या हो पाएगा.

दरअसल विदेश प्रवास में जापान गए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की सिल्वर पीक ग्लोबल के ग्रुप चेयरमैन सुभा भट्टाचन से मुलाकात हुई जहां प्रदेश की नर्सों के प्रशिक्षण पर उन्होंने उनसे चर्चा की.

जिसके तहत उन्हें छत्तीसगढ़ के साथ ही जापान में प्रशिक्षण दिया जाएगा और प्रशिक्षण के बाद उन्हें जापान में भी रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इसकी जानकारी अपने फेसबुक पेज पर भी साझा किया है.

गौरतलब है कि नर्सिंग क्षेत्र में एक समुदाय विशेष के लोग ही कैरियर बनाना पसंद करते थे. इसके बाद अब इस क्षेत्र में सभी समुदायों के लोगों का रुझान तो बढ़ेगा ही साथ ही इसका फायदा प्रदेश के पिछड़े और आदिवासी अंचल के युवाओं को भी मिल पाएगा.

यही नहीं उन्हें जापान जैसे देशों में उच्च स्तरीय और तकनीकी प्रशिक्षण मिलेगा. प्रशिक्षण के बाद उन्हें बड़े अस्पतालों में आसानी से रोजगार उपलब्ध हो पाएगा। प्रदेश सरकार के इस कदम से छत्तीसगढ़ में हास्पिटलिटी क्षेत्र में एक नई क्रांति आने की संभावना है.