Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

राज्य सरकार परिवार कार्ड जारी करने जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शीघ्र ही ऐसे परिवारों की मैपिंग कराने जा रहे हैं, जिनके किसी सदस्य ने कभी सरकारी नौकरी नहीं प्राप्त की. सरकार का प्रयास होगा कि ऐसे परिवारों के एक सदस्य को नौकरी, स्वरोजगार से जोड़ा जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये बातें गुरुवार को लोक भवन में आयोजित समारोह में वृहद ऋण मेले का शुभारम्भ करने के बाद कहीं. इस मौके पर उन्होंने नौ हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं उद्यमियों को दिए गए ऋण का प्रतीकात्मक चेक सौंपा. सीएम ने सभी 75 जिलों में आयोजित वृहद ऋण मेले के इस कार्यक्रम के तहत ‘प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम’, ‘प्रधानमंत्री मुद्रा योजना’, ‘एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजना’ आदि के एक लाख 90 हजार लाभार्थी हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं उद्यमियों को 16 हजार करोड़ रुपये के ऋण बांटा.

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 की 2.95 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का भी विमोचन किया. पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने छोटे उद्योगों के बारे में कोई चिंता नहीं की गई. जब वर्ष 2017 में हमारी सरकार बनी तब इच्छाशक्ति बलवती हुई. पिछली सरकारों में इच्छाशक्ति ही नहीं थी कि छोटे उद्योंगों को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया जाए. वर्ष 2018 में ओडीपीओ उत्पाद का चयन करने के बाद से प्रदेश की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है.