टिकटॉक पर बैन लगने के बाद चिंगारी ने लगाई सोशल मीडिया पर आग

दिल्ली। देश में टिकटॉक बैन होने के बाद एक एप ने तहलका मचा दिया है। इस एप का नाम है चिंगारी एप। इसे ताबड़तोड़ तरीके से लोग डाउनलोड कर रहे हैं।

Close Button

पिछले कुछ समय से लोगों के बीच चिंगारी ऐप बेहद लोकप्रिय हो रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण चीन-भारत के बीच चल रहा सीमा विवाद है और देश के लोगों ने चीनी प्रोडक्ट्स और ऐप्स का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। ऐसे में चिंगारी एप्प को कम ही समय में लगभग 2.5 मिलियन डाउनलोड का बड़ा आंकड़ा छूने का सौभाग्य भी मिला है।

भारत में विरोध के बाद चीनी ऐप्स को सरकार ने बैन कर दिया है। कंटेंट पॉलिसी के उल्लंघन के कारण इन एप को गूगल प्ले-स्टोर से हटा दिया गया है। हालांकि कुछ दिन बाद गूगल प्ले-स्टोर पर एप वापस आ गया। टिकटॉक के बैन के बाद भारत में टक्कर चिंगारी ऐप ही दे रहा है।  ये ऐप सिर्फ 22 दिन में एक करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। खास बात यह कि सिर्फ एक सप्ताह में प्ले-स्टोर पर टॉप टू फ्री ऐप में चिंगारी ऐप शामिल हो गया है। चिंगारी ऐप को 25 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया था।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।