वाराणसी से CM बघेल की ललकार: योगी आदित्यनाथ बहुत डरपोक है, ये धर्म के नाम पर लड़ाते हैं, ये अंग्रेजों से गुर सीखे हैं- मुख्यमंत्री भूपेश

CM बघेल बोले- जब छत्तीसगढ़ में धान खरीदी 2500 में हो सकती है, तो फिर उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं हो सकती ?

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में उत्तरप्रेदश के वाराणसी में किसान न्याय रैली का आयोजन किया गया है. किसान न्याय रैली कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए हैं. इस दौरान उन्होंने वाराणसी की भूमि से योगी सरकार को जमकर ललकारा. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ बहुत डरपोक है, उन्हें एयरपोर्ट पर बैठा रखा, न प्रियंका गांधी से मिलने दिया और न ही लखीमपुर खीरी के किसानों के परिजनों से मिलने दिया. योगी जैसा डरा इंसान मैने आज तक नहीं देखा.

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह तो काले अंग्रेज हैं, पहले लड़े थे गोरों से अब लड़ेंगे चोरों से, हम लोग लड़ने वाले लोग हैं. हमने तो सुना था, साधु संत किसी से नहीं डरते हैं, लेकिन यह योगी है, ना बहुत डरपोक है. वह हमारे दलितों से डरते हैं, वह हमारे किसानों से डरते हैं. वह हमारे युवाओं से डरते हैं और पुलिस को आगे करते हैं. अरे इतना डरपोक है, एक महिला प्रियंका गांधी वाड्रा से डर गया. लखीमपुर नहीं जाने दिया, 4 दिन तक जेल के अंदर बंद रखा.

सीएम बघेल यहीं नहीं ठहरे लगातार योगी सरकार पर हमला करते रहे. उन्होंने कहा कि मैं रायपुर से चलकर किसानों से मिलने के लिए लखनऊ आया, लेकिन एयरपोर्ट से बाहर जाने नहीं दिया. अपने नेता प्रियंका गांधी से मिलने जाना चाहता था, अपने कांग्रेस नेता से मिलना चाहता था, लेकिन एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया. इतना डरपोक, इतना डरा हुआ इंसान हमने नहीं देखा. योगी हमारे छत्तीसगढ़ में आए, लेकिन हमने योगी को आज तक नहीं रोका.

सीएम ने मोदी सरकार समेत योगी सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों की आय दोगुना का वादा किए, लेकिन नहीं हुआ. हमारे नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आए, उन्होंने किसानों से वादा किया. हमारी सरकार बनाई. हम किसानों को 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदी कर रहे हैं. किसानों को मुफ्त बिजली, बिजली बिल आधा किया. पूरे देश में अकेला राज्य है, जहां 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान की खरीदी हो रही है.

जब छत्तीसगढ़ में 2500 में धान खरीदा जा सकता है, तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं खरीदा जा सकता है. उन्होंने कहा कि किसान भाइयों  प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनवाइये. हम यहां भी किसानों से 2500 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदेंगे. उन्होंने बीजेपी सरकार को कहा कि ये जुमले बाजों की सरकार है, कभी कहते हैं 15 लाख देंगे, कभी कहते हैं किसानों की आय दोगुना करेंगे, कभी कुछ और कहते हैं. यह केवल धर्म के नाम से लड़वाना जानते हैं, यह गुर अंग्रेजों से सीखे हैं. फूट डालो और राज करो.

देश जब अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा था, तब RSS के लोग मुखबिरी कर रहे थे. इससे पहले मुंशीगंज में भी किसानों को भूंजा गया था. अब लखीमपुर में भी 8 लोगों को रौंदा गया. गौ माता के नाम से लोग वोट मांगते हैं, कभी सेवा नहीं की है. छत्तीसगढ की सरकार 2 रुपए किलो में गोबर खरीद रही है. अब बिजली बना रहे हैं.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।