VIDEO : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्यों कहा- बबा के, ददा के, भाई के सबके बदला लेही तोर…

शिवम मिश्रा, रायपुर. जेन हार ल जीत म बदल देथे वोला बाजीगर कहिथे. बबा के, ददा के, भाई के सबके बदला लेही तोर फैजल.हिन्दी फिल्म बाजीगर के डायलॉग हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं और गैंग्स ऑफ वासेपुर के दादा का, बाप का, भाई का सबका बदला लेगा तेरा फैजल. ये डायलॉग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी में बोला. मौका था एनएसयूआई द्वारा आयोजित यूथ कार्निवल का.

इस कार्यक्रम के दौरान एंकर ने कहा कि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ी भाषा को बढ़ावा दे रहे हैं. इसके बाद उन्होंने अचानक हिंदी फिल्म के डायलॉग को छत्तीसगढ़ी में बोलने को कहा. मुख्यमंत्री ने भी छात्रा की बात रखते हुए छत्तीसगढ़ी में डायलॉग बोला. इसे सुनकर सभी उत्साहित हो गए.

बता दें कि राजधानी के इंडोर स्टेडियम में एनएसयूआई ने शनिवार को यूथ कार्निवल का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. मुख्यमंत्री के अलावा इस कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, महापौर प्रमोद दुबे समेत अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे. युवाओं के इस कार्यक्रम में कालेजों के छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

भूपेश बघेल ने कहा कि यह बहुत ही अच्छा कार्यक्रम है. इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं का उत्साह बढ़ता है. साथ ही छत्तीसगढ़ की संस्कृति को इतना बढ़ावा दिया गया यह बहुत ही सराहनीय है. हैदराबाद की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने चिंता जताई. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है. इसकी जितनी निंदा की जाए कम है.

यूथ कार्निवल में रायपुर के कालेजों के छात्रों ने हिस्सा लिया. इसमें छात्रों ने छत्तीसगढ़ी गीत पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।