CM भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस से लड़ने में मीडिया की भूमिका को सराहा, इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया के संपादकों से चर्चा कर मांगे सुझाव

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संपादकों से चर्चा की और कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी दी. इसके अलावा उन्होंने संपादकों से इस संबंध में सुझाव भी मांगा.
मुख्यमंत्री बघेल ने स्वराज एक्सप्रेस-लल्लूराम डॉटकॉम के संपादक मनोज सिंह बघेल के अलावा अन्य प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया के संपादकों से चर्चा में करोना के खिलाफ चल रहे अभियान में मीडिया की भूमिका की सराहना की और कहा कि कोरोना के खिलाफ जन जागृति लाने में मीडिया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्होंने आगे भी इसी तरह के सहयोग की उम्मीद जताई.

फेक न्यूज़ पर उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इसकी बढ़ती संख्या से समाज में नकारात्मक संदेश जाता है, इसलिए सोशल मीडिया में वायरल हो रहे ऐसे फेक न्यूज़ के बारे में आम जनता को लगातार विश्वसनीय समाचार माध्यमों से तथ्यपरक जानकारी मिलनी चाहिए. बिलासपुर में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन ना होने पर सीएम  ने कहा कि वह अभी तुरंत इस संबंध में संज्ञान लेंगे और बिलासपुर जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक हिदायत देंगे. इसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरी तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

मनोज सिंह बघेल ने आवश्यक वस्तुओं के दुकानों में उमड़ रही भीड़ पर चिंता जाहिर की और कहा कि इन दुकानों में भीड़ से बचने के उपाय किए जाएं. इस संबंध में भी सीएम ने आश्वस्त किया कि जल्द ही व्यवस्थाओं में सुधार लाया जाएगा.
चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री को नियमित तौर पर प्रधानमंत्री की तरह अखबारों में जनता के नाम अपील जारी करने का सुझाव दिया गया है, जिस पर सीएम ने स्वागत करते हुए कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री के नाम आम जनता के लिए अपील जारी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।