मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- पीएससी में जीरो ईयर घोषित होने नहीं दिया जाएगा, विभागों को दिये गए निर्देश

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ पीएससी भर्ती को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पीएससी को जीरो ईयर घोषित होने नहीं दिया जाएगा. इस बारे में विभागों को निर्देश दिये गए हैं. मुख्यमंत्री ने यह बयान दिल्ली दौरे से वापस लौटने के बाद माना एयरपोर्ट पर दिया. इस बयान से पीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों को राहत मिलने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि विभागों ने पीएससी को खाली पदों की जानकारी नहीं दी है. इसलिए इस साल खाली पदों के लिए विज्ञापन नहीं निकाला जा सका. इसे देखते हुए पीएससी चेयरमैन केआर पिस्दा ने विगत दिनों राज्यपाल से मिलकर हस्तक्षेप करने की मांग की थी.

बता दें कि इस साल नए आरक्षण फॉर्मूले के तहत भर्ती होनी है. 22 अक्टूबर से शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश और नौकरियों में भर्ती के लिए नया आरक्षण लागू होना है. लेकिन इस पर हाईकोर्ट ने स्टेट लगा दिया है. इस कारण विभागों ने पदों के लिए आरक्षण का रोस्टर नहीं बनाया हैं. जानकारी के मुताबिक कुछ विभाग ने पुराने फॉर्मूले के तहत खाली पदों की संख्या भेजी थी. जिसे पीएससी ने यह कहकर वापस लौटा दिया था कि नये आरक्षण के मुताबिक पदों की संख्या भेजें.

अब मुख्यमंत्री के बयान के बाद मामले का निपटारा होने की संभावना है. उम्मीद है कि पीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों का यह साल व्यर्थ नहीं जाएगा.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।