दिल्ली से लौटकर आए CM भूपेश बघेल ने धान खरीदी पर किया स्पष्ट, खेत-खलिहान गीला होने की वजह से बढ़ाई है तारीख…

रायपुर। धान खरीदी को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक में चर्चा हुई है. 30 नवंबर को होने वाली भारत बचाओ रैली में उस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाएगा. यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली से लौटने के बाद रायपुर एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा में कही.

धान खरीदी की तारीख को लेकर भाजपा द्वारा उठाए जा रहे सवाल के जवाब में भूपेश बघेल ने कहा कि धान खरीदी का समय यथावत रखा गया है. एक दिसंबर से लेकर 15 फरवरी तक ढाई महीने खरीदी की जाएगी. सरकार 15 क्विंटल धान खरीदती है. अभी अतिरिक्त धान जो है उसको किसान बेचेंगे ही. वैसे भी अभी खेत भी गीला है, ट्रेक्टर नहीं जा रहे हैं, हार्वेस्टर नहीं जा पा रहे हैं. खलिहान गीला है. धान संग्रहण केंद्र भी गीला है. इस कारण तिथि बढ़ाई गई है, नहीं तो हमको खरीदने में क्या तकलीफ है.

मुख्यमंत्री बघेल ने धान खरीदी पर भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इन्होंने 15 साल सत्ता में रहते हुए क्या किया. अगर 2014 में प्रतिबंध लगाया गया तो इतने साल इन्होंने क्या किया. विषय पर कांग्रेस के आक्रामक रुख को स्पष्ट करते हुए कहा कि इस विषय को हर मंच पर उठाया जाएगा.

इसके पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से लौटकर आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एयरपोर्ट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. भूपेश बघेल ने दिल्ली दौरे के दौरान कांग्रेस की बैठक में शामिल होने के अलावा केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर धान खरीदी के अलावा अन्य विषयों को रखा था.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।