whatsapp

नेहरू, शिवाजी और कश्मीर तक आई निकाय की लड़ाई: CM शिवराज बोले- नेहरू ने भारत को तोड़ा, कमलनाथ ने शिवाजी की प्रतिमा स्थापित नहीं करने दी, कांग्रेस ने किया पलटवार

अमृतांशी जोशी,भोपाल। मप्र में नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर सीएम शिवराज प्रचार प्रचार में लगे हुए है. प्रचार के दौरान सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला और सवाल उठाए. निकाय की लड़ाई नेहरू, शिवाजी और कश्मीर तक आ गई है. उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरु ने भारत को तोड़ा था. भारत तोड़ने का अपराध पूरा कांग्रेस पार्टी ने किया. कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, उसमें कांग्रेस ने समरस नहीं होने दिया. कांग्रेस ने शिवाजी महाराज का अपमान किया है. कमलनाथ ने शिवाजी महाराज की प्रतिमा को स्थापित नहीं करने का फ़ैसला लिया था. इस तरह के सभी फ़ैसले सिर्फ़ कमलनाथ सरकार में हुए हैं.

शिवराज के आरोपों पर कांग्रेस ने दिया बयान

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि बीजेपी जब भी विकास के मुद्दों से फ़ेल होती है, तो ध्यान भटकाने का करने काम करती है. बीजेपी के कार्यकर्ता ने शिवाजी महाराज की मूर्ति पर माल्यार्पण करने से मना कर दिया. उन्होंने ये तक कह दिया की ये मेरे प्रोटोकोल में नहीं है. शिवाजी का अपमान पूरी तरह सिर्फ़ भाजपा ने किया है. बीजेपी के पास एक भी ऐसा महापुरुष नहीं जिनका वो नाम ले सके. बीजेपी महापुरुषों को बदनाम करने के लिए ऐसी बातें करती है. इनकी पार्टी से तक कोई महापुरुष का नाम नहीं जुड़ा है. निकाय चुनावों में सड़क बिजली पानी को छोड़कर सब बात कर रहे हैं. बीजेपी को महापुरुषों से चिढ़ है, क्योंकि सब कांग्रेस में थे.

बीजेपी ने किया पलटवार

बीजेपी नेता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि वीर सावरकर को दो बार आजीवन कारावास की सजा हुई. कांग्रेस का कौन सा नेता काला पानी की सजा पाने गया था. दुर्भाग्य था इतिहास में आज़ादी की क़लम कांग्रेस के नेताओं के हाथ में थी. कांग्रेस ने तोड़ मरोड़कर अपने नेताओं को नायक के रूप में दिखाया है. देश के आज़ादी में हर भारतीय का योगदान था. हिन्दू महाजन सभा के लोग इसमें शामिल थे. जिनकी अंश से BJP बनी है. कांग्रेस के लोग अपनी बौद्धिक जानकारी के बारे में बात करें. कांग्रेस जवाब दें कि शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित होने में ख़लल क्यों डाला ? 1947 नेहरू जी ने भारत तोड़ा था ? अब कांग्रेस भी वही काम कर रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button