दिल्ली में सीएम डॉ रमन सिंह ने जशपुर की बच्चियों के साथ ली सेल्फी

 

दिल्ली.दिल्ली दौरे पर गये मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह उस समय खुशी से फूले नहीं समाये,जब दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जशपुर की दो लड़कियों सीता और ललिता ने उनसे मुलाकात की.दोनों ने सीएम को बताया कि मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद उन्हें दिल्ली में अच्छी नौकरी मिल गई है.सीएम ने इस बात पर खुशी जाहिर की और दोनों लड़कियों को मंच पर बुलाकर उनके साथ सेल्फी ली.सीएम ने दोनों बच्चियों को शाबासी देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

Advertisement
Patakha ban Ad

सीएम डॉ रमन सिंह आज मेल टूडे नामक अंग्रेजी अखबार के कार्यक्रम में शामिल हुए.यह कार्यक्रम कौशल उन्नयन के विषय पर आधारित था.इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कौशल उन्नयन की दिशा में बहुत अच्छा काम किया जा रहा है. उन्होनें कहा कि राज्य सरकार ने यहां के युवाओं को कौशल उन्नयन का कानूनी अधिकार दिया है और ऐसा करने वाला वह देश का पहला और विश्व का दूसरा राज्य है.सरकार ने सभी 27 जिलों में लाइवलीहुड कॉलेज की स्थापना की है,जहां युवाओं को निशुल्क कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण दिया जाता है.सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत राज्य में हजारों युुवा अलग अलग विधाओं में प्रशिक्षण ले रहें हैं.उन्होनें कहा कि पहले जो युवा बेरोजगारी के चलते मजदूरी करते थे,वे अब बड़े शहरों में अच्छी नौकरी करने लगें हैं.उन्होनें जशपुर की इन बच्चियों का भी उदाहरण दिया और कहा कि जशपुर की कई बच्चियां रोजगार की तलाश में बाहर आतीं थी,लेकिन स्किल्ड नहीं होने के कारण बेहतर रोजगार से वंचित रहती थीं.लेकिन अब समय बदल गया है और ऐसे सैकड़ों युवाओं को अब अच्छा रोजगार मिल रहा है.

Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।