Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

कुमार इन्दर, जबलपुर। जबलपुर में आज कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए जन आक्रोश पदयात्रा निकाली. इस पद यात्रा में हजारों कार्यकर्ता, कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री भी शामिल हुए. इस यात्रा में खासतौर से शामिल होने सज्जन सिंह वर्मा भी जबलपुर पहुंचे हुए थे. इस जन आक्रोश यात्रा में कांग्रेस ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने सिवाय बयानबाजी और भाषण के कुछ नहीं कर रही.

लगातार बढ़ रही महंगाई और जनता त्रस्त

कांग्रेस ने इस रैली के माध्यम से सरकार की जनविरोधी नीतियों को गिनाते हुए कहा किआज महंगाई आसमान छू रही है. जिसके चलते जनता त्राहिमाम है. कांग्रेस ने कहा कि पहले ही जनता कोरोना की मार से परेशान हैं. ऐसे में सरकार का पेट्रिलियम पदार्थों रसोई गैस, खाने का तेल और रोजमर्रा में उपयोग की चीजों की बेतहाशा वृद्धि ने लोगों का दम निकाल के रख दिया है.

प्रशासन की उदासीनता से चरमराई स्वास्थ्य की अव्यवस्थाएं

कांग्रेस ने इस रैली के माध्यम से शासन प्रशासन पर कुंभकरनीय नींद सोने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले प्रशासन की उदासीनता के चलते ही करोना ने पूरे शहर को अपनी चपेट में लिया और अब डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया जैसी गंभीर संक्रमण बीमारियों ने लोगों का जीना मुश्किल कर के रखा है और इसके लिए जिम्मेदार यहां का स्थानीय प्रशासन है.

इसे भी पढ़ें ः BJP सांसद शंकर लालवानी का ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, कार छोड़कर बाइक से हुए रवाना

रोजगार का वादा और बेरोजगारों की लगी भीड़

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन आज स्थिति इसके बिल्कुल उलट है. देश में हर साल लाखों युवा बेरोजगार हो रहे हैं, जिन्हें रोजगार देने की में भाजपा सरकार पूरी तरह से नाकामयाब रही है. कांग्रेस ने कहा कि, बेरोजगारों को भत्ता देने की बात भी कही गई थी तो जमीन पर कहीं नहीं दिखाई दी.

कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट

कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शहर की कानून व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है. आए दिन बढ़ रही अपराधिक घटनाएं इस बात का गवाह है कि पुलिस प्रशासन कितना निष्क्रिय है. कांग्रेस ने कहा कि चाहे महिला अपराधों के मामले हो, बात मादक पदार्थों की सप्लाई की हो, अवैध शराब या फिर उत्खनन हो इन तमाम चीजों पर लगाम लगाने में पुलिस पूरी तरह से फेल साबित हुई है.

कांग्रेस ने लगाया वादाखिलाफी का आरोप

कांग्रेस ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने तमाम योजनाओं का आश्वाशन दिया था. लेकिन आज तक कोई योजना जमीन पर नहीं उतरी. चाहे भिटौली गांव में टैक्सटाइल पार्क लगाने की बात हो, जबलपुर जिला अस्पताल में 500 बेड बढ़ाने की बात हो, नवीन शासकीय महाविद्यालय खोलने की बात हो, विजय नगर में महाविद्यालय खोलने की बात हो या चरगवां में विद्यालय खोलने की बात हो सरकार हर जगह अपना वादा निभाने में फेल साबित हुई है.

">
Share: