कांग्रेस के इस बड़े नेता के 30 ठिकानों में छापा, मिली हजारों नोटों की गिड्डियां… 300 अधिकारियों की टीम कर रही कार्रवाई

कांग्रेस नेता के बड़े नेता जी परमेश्‍वर के आवास समेत 30 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है, इसमें 4 करोड़ से अधिक रकम बरामद किए गए. इस बात की जानकारी आयकर विभाग के डायरेक्‍टर जनरल ने शुक्रवार को दी. डायरेक्‍टर जनरल ने बताया इस छापेमारी में कुल 4.52 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं.

आयकर विभाग ने बेंगलुरु और तुमाकुरु में  कांग्रेस नेता परमेश्‍वर के 30 ठिकानों पर छापेमारी की. टैक्‍स डिपार्टमेंट की ओर से छापेमारी की कार्रवाई आज भी जारी है. बता दें कि यह छापेमारी मेडिकल प्रवेश परिक्षा से जुड़े करोड़ों रुपये की कर चोरी का मामला है. जी परमेश्वर कर्नाटक के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते है.

300 से अधिक आयकर अधिकारियों ने इस छापेमारी को अंजाम दिया. पूर्व उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर व पूर्व सांसद आरएल जलप्‍पा के ठिकानों पर छापेमारी की गई. मेडिकल सीटों को 50-60 लाख रुपये में बेचे जाने की खबर के बाद आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की गई है. विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि छापेमारी के बाद बड़ी रकम और कई ऐसे कागजात बरामद किए गए हैं जो मेडिकल नामांकन में कथित अनियमितताओं को साबित करते हैं.

मेडिकल में नामांकन को लेकर हुई थी धांधली

परमेश्‍वर के भाई के बेटे आनंद के घर और सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज में आज आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की जाएगी. पूर्व मंत्री के ट्रस्‍ट द्वारा इस कॉलेज को संचालित किया जाता है. परमेश्‍वर का परिवार सिद्धार्थ ग्रुप के संस्‍थानों को संचालित करते हैं. इसकी स्‍थापना 58 साल पहले उनके पिता एचएम गंगाधरैश ने की थी. कांग्रेस नेता जलप्‍पा के बेटे राजेंद्र द्वारा कोलार व डोड्डाबल्‍लापुरा में आरएल जलप्‍पा इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी चलाई जाती है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।