कोरोना VIDEO : CM भूपेश बघेल ने फल-सब्जी की खेती करने वाले किसानों-मजदूरों को दी राहत, परिवहन की दी अनुमति, दाम नहीं बढ़ाने और कालाबाजारी रोकने व्यापारियों से की अपील

जय जोहार...!

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना से बचाव के लिए भूपेश सरकार लगातार बेहतर से बेहतर कदम उठा रही हैं. मुख्यमंत्री खुद लगातार वीडियो संदेश जारी कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. शुक्रवार को एक बार फिर उन्होंने प्रदेशवासियों को संबोधित किया है. प्रादेशिक भाषा छत्तीसगढ़ी में जारी इस वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन का हमें कड़ाई से पालन करना है. कोरोना के चेन के तोड़ने में यह लॉकडाउन सबसे अहम है. ऐसे में आप सभी से निवेदन है कि जो भी निर्देश दिए गए हैं उन निर्देशों का सहयोग के साथ पालन करें.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कई जगहों से खाने-पीने, दवाई, आदि के दाम बढ़ने की शिकायतें आ रही है. मैं व्यापारी भाईयों से इस कठिन समय पर सहयोग की अपील करता हूँ कि वे कोरोना संकट में फायदा उठाने, कालाबाज़ारी न करे, बल्कि मदद करें. बहुत से जगहों से व्यापारी भाई मदद भी कर रहे हैं. मैं उन व्यापारियों को बधाई देता हूँ, जो निर्देशों का कड़ाई से पालन कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं.

फल-सब्जी की खेती करने वाले किसानों की ओर से भी यह जानकारी आई है कि तरबूज, सब्जी परिवहन नहीं होने से खराब हो रहे हैं. मैंने इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देशित कर दिया है. सब्जी, फल की खेती करने वाले किसान, वहाँ काम करने वाले मजदूरों को आने-जाने दें. उन्हें सोशल डिस्टेंस बनाकर काम कराने में को कहे. साथ ही परिवहन को लेकर भी व्यवस्था भी करे.

मुख्यमंत्री ने पुलिस, जिला प्रसान और स्वास्थ्य सेवा में लगे अधिकारी-कर्मचारियों का भी आभार जताया है. मुख्यमंत्री ने बधाई देते हुआ कहा कि आप सभी विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे हैं. आप सब हमारे योद्धा हैं. इस कठिन घड़ी में हम सबको मिलकर लड़ना है. हम साथ-साथ इसी तरह से लड़ते रहेंगे तो कोरोना से जंग जीत लेंगे.

उन्होंने सभी प्रदेशवासियों एक बार यही कहा कि वे सोशल डिस्टेंस का पालन अवश्य करें. अनावश्यक घर बिल्कुल भी न निकले. एक-दूसरे दूरी जितना अभी रखेंगे उतना ही हम स्वयं को सुरक्षित रखने के साथ परिवार, समाज, प्रदेश और देश को सुरक्षित रख पाएंगे.
जय जोहार…।

देखिए मुख्यमंत्री का संदेश

https://business.facebook.com/lalluramnews/videos/204633814309921/?business_id=1002176536514614

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।