एमपी में कोरोना का कहर, खरगौन व कटनी में 9 दिनों तक और मंदसौर में 60 घंटे का लॉकडाउन

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य शासन सख्त हो गया है. कोरोना की चेन को तोडऩे कई जिलों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इसी कड़ी में खरगौन व कटनी जिले में 9 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. वहीं मंदसौर जिले में 60 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है.

<
Close Button

कटनी में 17 अप्रैल तक लगा टोटल लॉकडाउन

कटनी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने 17 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन कर दिया है. एक दिन पहले कलेक्टर ने 3 दिन का नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी किया था. आज बढ़ते मामलों को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है. इस बीच केवल अति आवश्यक वस्तु ही लोगों को उपलब्ध हो पाएगी. इसके साथ ही लोगों में इसका पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा आस्थाई जेल भी बनाया गया है. लॉकडाउन का उलंघन करने वालों को इसमें रखा जाएगा. कलेक्टर ने भी साफ निर्देश दे दिए हैं कि अगर इस लॉकडाउन में किसी वस्तु को लेकर कालाबाजारी की शिकायत आती है, तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

खरगोन जिले में 9 से 17 तक लॅाकडाउन

जिला संकट प्रबंध समूह की बैठक में 9 अप्रैल रात 9 बजे से 17 अप्रैल सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॅाकडाउन का निर्णय लिया गया है. इस दौरान आत्यावश्यक सेवाओं में छूट रहेगी.

मंदसौर में 60 घंटे का लॉकडाउन

जिले के नगरीय एवं कस्बाई क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 60 घंटे का लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान विवाह समारोह में 50 व्यक्ति और मृत्यु कार्यक्रम में 20 व्यक्तियों की होगी शामिल होने की अनुमति रहेगी. जिम, स्वीमिंग पूल, सिनेमाघर आगामी आदेश तक बंद रहेंगे. जिले में स्थित तमाम बड़े धार्मिक स्थलों में कोई भी आयोजन नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।