Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

हेमंत शर्मा, इंदौर। जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों में चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने कई जगहों चोरी की वारदातों को कबूल किया है। गिरोह से काफी बारीकी से पूछताछ की जा रही है। इंदौर जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों में चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं इस पूरे मामले में दो आरोपी लगातार फरार चल रहे हैं। जिनकी तलाश में पुलिस विभिन्न जगह पर छापेमार कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि गिरोह के द्वारा रतलाम रेलवे स्टेशन से गुजरात और राजस्थान की ओर से आने वाली ट्रेनों में चढ़ जाता था और फिर जिस भी व्यक्ति के पास सोने चांदी के जेवरात के साथ ही नगद रुपया रहता था, उनको चिन्हित करते हुए उनसे चोरी की वारदात को अंजाम देकर अगले स्टेशन पर उतर जाते थे। इस तरह से आए दिन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। पिछले दिनों एक महिला फरियादी ने पूरे मामले की शिकायत जीआरपी पुलिस को की थी। जीआरपी पुलिस उसके बाद से ही लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

इसी कड़ी में जीआरपी पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया और जब उससे पूछताछ की तो उसने जुड़े हुए तीन अन्य लोगों के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने उन लोगों को पकड़ने की योजना बनाई इसी दौरान एक युवक पुलिस की गिरफ्त में आ गया, वहीं दो युवक पुलिस को देखकर फरार हो गए। फिलहाल पकड़े गए आरोपियों के द्वारा जीआरपी पुलिस को बताया गया कि वह आए दिन इसी तरह से चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे।

वे महिला और पुरुष को इस दौरान चिन्हित करते थे और फिर जब भी उन्हें मौका मिलता, चलती ट्रेन में वारदात को अंजाम देकर अगले स्टेशन पर उतर जाते थे। वहीं पकड़े गए आरोपियों के पास से दिल्ली के दो मोबाइल भी बरामद हुए हैं। जिसके बारे में काफी बारीकी से पूछताछ की जा रही है। जीआरपी पुलिस को अनुमान है कि जल्द ही इस पूरे मामले में कुछ और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है। जानकारी नवोदित गुप्ता, एसपी रेलवे ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus