साउथ अफ्रीका के इस स्पीड स्टार ने टीम इंडिया के इस गेंदबाज को बताया, मौजूदा समय में दुनिया का बेस्ट गेंदबाज

स्पोर्ट्स डेस्क. इन दिनों भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज जारी है, सीरीज का पहला टेस्ट मैच तो खत्म हो गया है जहां टीम इंडिया ने कमाल का खेल दिखाया और बड़े अंतर से मैच में जीत हासिल की, इस मैच में मोहम्मद शमी का शानदार फॉर्म एक बार फिर से देखने को मिला, अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की थी, पिछले कुछ सीरीज से मोहम्मद शमी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है.
मोहम्मद शमी की इस बेहतरीन गेंदबाजी की तारीफ तो खुद कप्तान विराट कोहली भी कर चुके हैं, और अब साउथ अफ्रीका के स्पीड स्टार डेल स्टेन ने भी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है. मोहम्मद शमी को लेकर डेल स्टेन ने कहा है कि मौजूदा समय में मोहम्मद शमी दुनिया के बेस्ट गेंदबाज हैं.
सोशल मीडिया में डेल स्टेन अपने  क्रिकेट फैंस के सवालों का जवाब दे रहे थे, तभी एक यूजर ने उनसे सवाल किया कि उनके मुताबिक अभी कौन सा ऐसा गेंदबाज है जो दुनिया का बेस्ट गेंदबाज है. इस सवाल का जवाब देते हुए डेल स्टेन ने टीम इंडिया के मोहम्मद शमी को मौजूद समय में दुनिया का बेस्ट गेंदबाज करार दिया.

 

डेल स्टेन ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ अभी हाल ही में खेले गए टेस्ट मैच,  में मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की, जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी स्ट्राइकर गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं और शानदार गेंदबाजी करते हुए उनकी कमी टीम को नहीं खलने दे रहे हैं. स्टेन ने कहा इस दौरान जब भी कप्तान कोहली को विकेट की जरूरत हुई उन्होंने शमी को गेंद सौंपा और उन्होंने निराश भी नहीं किया और ज्यादातर मौकों पर टीम को सफलता दिलाई.

 स्टेन ने कहा कि मोहम्मद शमी के इस प्रदर्शने में आए सुधार का पूरा श्रेय उनके फिटनेस में सुधार को जाता है.

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी की टेस्ट गेंदबाजी की रैंकिंग में भी काफी सुधार आया है, पिछले कुछ सीरीज से लगातार कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. जिसके चलते अब आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों में आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।