डीजी दफ्तर के इस अधिकारी ने दिखाई अपनी वर्दी की गर्मी… गालियां बकते हुए कहां- तुम्हारे एसपी से कर देना मेरी शिकायत …सुनिए ऑडियो

रायपुर. राज्य सरकार ने किसी भी प्रकार की मदद के लिए 112 टोल फ्री नंबर जारी किया है. इस टोल फ्री नंबर में कई फेक कॉल आना आम बात है. लेकिन इस टोल फ्री नंबर में डीजी कंट्रोल रुम में पदस्थ एक सब इंसपेक्टर ने फोन किया और ऑपरेटर के फोन उठाते ही हैलो बोले बिना ही मां-बहन की गालियां बकनी शुरू कर दी.

गालियों की बौछार के दौरान ऑपरेटर उक्त पुलिस अधिकारी से ये निवेदन करता रहा कि अभद्र भाषा का प्रयोग न करें, लेकिन अपने वर्दी की गर्मी और डीजी कंट्रोल रुम में पदस्थ होने की धौंस दिखाते हुए अधिकारी ने 112 के ऑपरेटर से पुनः गाली बकते है हुए ये कहा कि जाओ कर देना अपने एसपी से शिकायत कि इस नंबर से फोन आ रहा है और फोन करने वाला व्यक्ति गाली बक रहा है.

दरअसल मामला ये है कि 112 के टोल नंबर के ऑपरेटर रायपुर कंट्रोल रुम का फोन नंबर देने के बजाए गलती से डीजी कंट्रोल रुम का नंबर दे देते होंगे, लेकिन यह भी स्पष्ट नहीं है कि फोन करने वाले व्यक्ति को नंबर 112 के ऑपरेटर ही देते हो. वायरल ऑडियो को सुनकर ऑपरेटर और सब इंस्पेक्टर के बीच हुई बातचीत से ये समझा जा सकता है कि गाली बकने वाला अधिकारी डीजी कंट्रोल रुम में पदस्थ है और उन्हें बार-बार सामान्य आदमी के फोन कर छोटी-छोटी जानकारी देने से परेशान हो गया है और वे अपनी ये भड़ास ऑपरेटर को गाली बक कर निकाल रहा है.

बातचीत के दौरान ऑपरेटर ने उक्त अधिकारी से ये भी कहा कि वे उनकी बात अपने उच्च अधिकारी से करवा रहा है, पुनः गाली बकते हुए सब इंस्पेक्टर ने गाली बकी और चंद सेकेंड बाद जब अधिकारी से बातचीत नहीं हुई तो फिर से गाली बकते हुए ये पूछा कि कहा ****** है तुम्हारा अधिकारी.

इस बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल है. बातचीत में गाली बकने वाले अधिकारी ने अपने आप को डीजी कंट्रोल रुम में पदस्थ बताया है और अपना नाम सब इंस्पेक्टर विनोद कोरी बताया है. लेकिन लल्लूराम डॉट कॉम इस वायरल ऑडियो के आधार पर इस बात की पुष्टि नहीं करता कि उक्त आवाज सब इंस्पेक्टर की है. हालांकि 112 टोल फ्री नंबर के दफ्तर में इस बात का पूरा रिकार्ड ब्यूरा मौजूद है कि कब और कितने बजे कहां किस नंबर पर फोन आया था.

सुनिए ऑडियो –  

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।