पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनने हर मंगलवार को एस.पी. रहेंगे मौजूद, हर बुधवार को आईजी भी सुनेंगे पुलिसकर्मियों की समस्याएं

रायपुर- पुलिसकर्मियों की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में राज्य के नये डीजीपी डी.एम.अवस्थी लगातार नवाचार कर रहें हैं. पुलिसकर्मियों की समस्याएँ सुनने के बाद डीजीपी ने यह अनुभव किया कि इनमें से कई समस्याएं ऐसी हैं,जिनका समाधान जिला या रेंज स्तर पर किया जा सकता है,लेकिन इस दिशा में जिला या रेंज स्तर पर उतनी संवेदनशीलता नहीं है.इसलिये  पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे प्रत्येक मंगलवार को जिला मुख्यालय में स्वयं उपस्थित रहकर पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि केवल उन्हीं प्रकरणों को अपनी टीप सहित पुलिस महानिरीक्षक या पुलिस महानिदेशक को अग्रेषित करेंगे, जिसका समाधान जिला स्तर पर संभव नहीं है। इसी प्रकार पुलिस महानिरीक्षक भी प्रत्येक बुधवार अपने रेंज के अधिकारी-कर्मचारी की शिकायतों का निराकरण करेंगे और जिन प्रकरणों का समाधान रेंज स्तर पर संभव नहीं है, उसे अपनी टीप सहित पुलिस महानिदेशक को अग्रेषित करेंगे।

पुलिस महानिदेशक के समक्ष केवल उन्हीं प्रकरणों को प्रस्तुत किया जाएगा, जिनका समाधान जिला या रेंज स्तर पर नहीं किया जा सके। पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस बल के समस्याओं के निराकरण हेतु किए जा रहे प्रयासों के संबंध में एक संक्षिप्त टीप पुलिस महानिदेशक को प्रत्येक माह की 10 तारीख तक अनिवार्य रूप से भेजने के लिए निर्देशित किया गया है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।