धान के अवैध भंडारण के खिलाफ सख्त हुआ जिला प्रशासन, गोदाम से जब्त किया 9 लाख का धान…

प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। अवैध धान परिवहन और कोचियों को पकड़ने के लिए कृषि उपज मंडी और तहसीलदार व खाद्य अधिकारियों की टीम ने शनिवार को फिर सफलता हासिल की. लोहारा में बलदाऊ साहू के गोदाम में 418 कट्टा 167 क्विंटल और बलराम साहू के गोदाम में 400 कट्टा 160 क्विंटल का जब्ती बनाई गई.

कवर्धा एसडीएम विपुल गुप्ता द्वारा बनाई गई टीम ने शुक्रवार को भी औचक निरीक्षण में 8 कोचियों को पकड़ा था, जिनके पास से 1988 बोरी (800 क्विंटल लगभग) धान जब्त किया गया था. मौके से तीन वाहनों को भी जब्त किया गया था. जिला प्रशासन की कार्रवाई व्यापारी और कोचियों में दहशत का माहौल बना हुआ है. दरअसल, कबीरधाम जिला मध्यप्रदेश का बार्डर है, जिसके चलते मध्यप्रदेश के व्यापारी और कोचिया ज्यादातर धान को खपाने की कोशिश करते हैं.

कवर्धा एसडीएम विपुल गुप्ता ने बताया कि राज्य शासन की मंशानुरूप और कलेक्टर अवनीश शरण के आदेश के अनुसार सभी धान केंद्रों में  कोचियों द्वारा धान खपाने के लिए किए जा रहे धान परिवहन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. कवर्धा में 250 बोरी यानी 100 क्विंटल धान जब्त किया गया है, साथ ही लोहारा में 500 कट्टा धान पकड़े हैं, जिसकी कीमत लगभग 9 लाख रुपये आंकी जा रही है. जिले में यह कार्रवाई लगातार चलती रहेगी.

वहीं बोड़ला एसडीएम विनय सोनी ने शनिवार को अवैध धान के कुल सात प्रकरण दर्ज किए. 8 वाहनों की जब्ती बनाई गई. इन वाहनों से 4 हजार 8 सौ 71 बोरा (1948 क्विंटल में) धान जब्त किया गया.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।