सीरीज में लगातार दो हार के बाद भी, आखिरी वनडे में इसलिए जीत की बड़ी दावेदार है टीम इंडिया

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां वनडे मैच बुधवार को खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा.

फाइनल मुकाबले से कम नहीं रहेगा ये मैच  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है. सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे मैच फाइनल मुकाबले से कम नहीं है, क्योंकि इस मैच को जो भी टीम जीतेगी वो सीरीज में चैंपियन भी बन जाएगी. क्योंकि मौजूदा सीरीज में दोनों ही टीम अभी 2-2 से बराबरी पर हैं, शुरुआती दो मैच में भारतीय टीम ने बाजी मारी, तो वहीं उसके बाद के दो मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर सीरीज में जबरदस्त कमबैक किया. और सीरीज को रोमांचक मोड़ पर ला दिया.

सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत हासिल की. सीरीज के दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने 8 रन से जीत हासिल की, फिर सीरीज के तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन के अंतर से जीत हासिल की, और फिर चौथे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने 359 रन के टारगेट को चेज करते हुए जीत दर्ज की.

कोटला में टीम इंडिया भारी

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में टीम इंडिया के आंकड़े शानदार हैं. इस मैदान में भारतीय टीम कमाल का खेल दिखाती है, भारतीय टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान में ऑस्ट्रेलिया के साथ अबतक 4 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 3 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है तो वहीं एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

कोटला के इस मैदान में पिछले 10 साल में टीम इंडिया ने 7 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 5 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है, एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है, और एक मैच बिना किसी रिजल्ट के खत्म हुआ है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।